जिला पंचायत सदस्यों की होगी फोटोयुक्त मतदाता सूची

जिला पंचायत अध्यक्ष पर चुनाव कराए जाने की शासन ने घोषणा कर दी है। जिले की जिला पंचायत के 72 वार्डों पर सदस्य निर्वाचित हो चुके हैं और कोई भी वार्ड रिक्त नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:06 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:06 PM (IST)
जिला पंचायत सदस्यों की होगी फोटोयुक्त मतदाता सूची
जिला पंचायत सदस्यों की होगी फोटोयुक्त मतदाता सूची

हरदोई : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए तैयारी तेज हो गई है। सदस्यों की मतदाता सूची जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार ने फोटोयुक्त कंप्यूटराइज्ड मतदाता सूची तैयार कराए जाने की जिम्मेदारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपी है।

जिला पंचायत अध्यक्ष पर चुनाव कराए जाने की शासन ने घोषणा कर दी है। जिले की जिला पंचायत के 72 वार्डों पर सदस्य निर्वाचित हो चुके हैं और कोई भी वार्ड रिक्त नहीं है। जिला पंचायत अध्यक्ष के पद के चुनाव में चुनावी प्रक्रिया से लेकर मतदान तक प्रयोग में लाई जाने वाली मतदाता सूची को फोटोयुक्त तैयार कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी 72 वार्डों पर निर्वाचित सदस्य जिला पंचायत के नामांकन पत्र से ही फोटो को जुटाया जाएगा, ताकि गड़बड़ी कोई गुंजाइश नहीं रहे।

उन्होंने जिला पंचायत की फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली को तैयार कराए जाने की जिम्मेदारी पंचायत एवं निकाय के सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी वीएल भार्गव को सौंपी है। उनका कहना है कि सूची को कंप्यूटराइज्ड तैयार कराए जाने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध फार्मेट के अनुसार पूरा डाटा जुटाया जा रहा है। डाटा के आधार पर वार्डवार क्रमानुसार सदस्य जिला पंचायत की मतदाता सूची को फाइनल किया जाएगा।

पढ़ें अन्य खबरें..

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मुन्नी देवी बनीं सपा प्रत्याशी

हरदोई : जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सपा ने प्रत्याशी उतार दिया है। सुरसा प्रथम से जिला पंचायत सदस्य मुन्नी देवी सपा प्रत्याशी घोषित की गई हैं। जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में एमएलसी ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में प्रत्याशी की घोषणा की, साथ ही उन्होंने सपा नेताओं के उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है।

सपा एमएलसी राजपाल कश्यप ने पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सुरसा प्रथम से जिला पंचायत सदस्य मुन्नी देवी पत्नी देशराज गौतम को प्रत्याशी बनाया गया है। पार्टी से राष्ट्रीय व प्रदेश नेतृत्व ने यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि सपा के सदस्यों के अलाव उनके पास पर्याप्त सदस्य है। उन्होंने प्रशासन पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। कहा कि ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता कोरोना सुरक्षा गाइड लाइन का पालन करते हुए बैठक कर रहे हैं। फिर भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किए जा रहे है। वहीं भाजपा के लोग कोरोना सुरक्षा गाइड लाइन का उल्लंघन कर बैठक और प्रचार कर रहे है। उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने कहा सपा प्रत्याशी बनाई गईं मुन्नी देवी के साथ पूरी पार्टी है और उनकी विजय होगी। पूर्व जिला अध्यक्ष पद्मराग सिंह ने कहा कि भाजपा के इशारे पर प्रशासन भले ही सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करता रहे, मगर उनके हौसलों को कम नहीं कर सकेंगा। सपा प्रत्याशी की ही जीत होगी।

chat bot
आपका साथी