बिजली तार टूटकर छप्पर पर गिरा, आग से मासूम की जलकर मौत

पचदेवरा (हरदोई) थाना क्षेत्र में बिजली तार टूटकर गिरने से छप्पर में आग लग गई। इसमें डेढ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:55 PM (IST)
बिजली तार टूटकर छप्पर पर गिरा, आग से मासूम की जलकर मौत
बिजली तार टूटकर छप्पर पर गिरा, आग से मासूम की जलकर मौत

पचदेवरा (हरदोई) : थाना क्षेत्र में बिजली तार टूटकर गिरने से छप्पर में आग लग गई। इसमें डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची की जलकर मौत हो गई। आग से घर की गृहस्थी जल गई और दो मवेशी भी झुलस गए। आग पर ग्रामीणों ने किसी तरह से काबू पाया।

तहसील शाहाबाद क्षेत्र के पचदेवरा के मजरा मनभावनगंज निवासी अरुण मजदूरी करते हैं। परिवार में पत्नी शांति और डेढ़ वर्षीय बच्ची वैष्णवी थी। अरुण ने बताया कि वह परिवार के साथ एक गांव में ही एक झोपड़ी में रहते हैं। झोपड़ी के ऊपर से बिजली के तारों वाली लाइन निकली है। मंगलवार वह मजदूरी करने गए थे और घर पर पत्नी व पुत्री थी।

बताया कि मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे पत्नी शांति पशुओं को पानी पिलाने के लिए वहां पर गई थी और छप्पर के नीचे बेटी को सुलाकर पानी लेने चली गई। इसी दौरान बिजली का तार टूटकर छप्पर पर गिर गया गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक मासूम की जलकर मौत हो गई थी। आग की लपटों से पास के एक घर की दीवार भी चटक गई। कानूनगो रिषी दीक्षित एवं लेखपाल ने जांच-पड़ताल की। काननूगो ने बताया कि पूरा मामला विद्युत विभाग को भेजा जाएगा।

पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

: हरपालपुर : पुलिस ने बुधवार सुबह सराफा मार्केट से तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से दो बाइक, एक तमंचा, दो कारतूस, एक चाकू और दस चाभी बरामद की हैं।

रात्रि गश्त के दौरान पुलिस न बुधवार सुबह करीब चार बजे सराफा मार्केट में चोरी की योजना बनाते हुए तीन शातिर चोरों को पकड़ लिया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम सरोज निवासी नकवापुर थाना सांडी, बैजनाथ और सुरजीत निवासी चांदापुर कोतवाली लोनार बताया। पुलिस ने इनके पास से दो बाइक, तमंचा, कारतूस और दस चाभी बरामद की है। तीनों शातिरों को बुधवार को जेल भेज दिया। उन्होंने बताया कि इनके पास से बरामद की गई बाइक बिलग्राम और मल्लावां कोतवाली क्षेत्र से चोरी की गई थीं। इन लोगों पर पाली थाना क्षेत्र में भी चोरी की एफआइआर दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी