स्वतंत्रता दिवस पर जिले को मिलेंगे 101 खेल के मैदान

हरदोई स्वतंत्रता दिवस पर जिले को कई सौगातें मिलेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 09:58 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर जिले को मिलेंगे 101 खेल के मैदान
स्वतंत्रता दिवस पर जिले को मिलेंगे 101 खेल के मैदान

हरदोई : स्वतंत्रता दिवस पर जिले को कई सौगातें मिलेंगी। 101 खेल के मैदान, 380 ग्रामीण सामुदायिक शौचालय और 92 नगरीय शौचालय जन समुदाय को मिल जाएंगे। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। कहा कि वह निर्माण कार्यों की गति में तेजी लाएं और 15 अगस्त को जनप्रतिनिधियों के माध्यम सभी का लोकार्पण कार्यक्रम संपन्न कराएंगे।

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि कोविड महामारी के दौर में निर्णय लिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिले में 101 खेल के मैदान, 380 ग्रामीण सामुदायिक शौचालय, चार नगरीय पिक शौचालय, 32 नगरीय सामुदायिक शौचालय, 28 नगरीय पब्लिक शौचालय एवं 28 नगरीय यूरिनल का लोकार्पण एक साथ कराया जाए। संबंधित एसडीएम, खंड विकास अधिकारी एवं निकायों के अधिशासी अधिकारी अपने क्षेत्र के सांसद, विधायक, पालिकाध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख एवं प्रधानों से संपर्क कर कोविड-19 के सुरक्षा प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुए ध्वजारोहण के बाद परियोजनाओं का लोकार्पण कराएंगे।

उन्होंने सीडीओ से कहा है कि कार्यों की गति बढ़वाते हुए प्रत्येक ब्लाक में 20 सामुदायिक शौचालय एवं 5-5 खेल के मैदान का निर्माण पूर्ण हो जाए, जिससे इनका लोकार्पण कराया जा सके। अपर जिलाधिकारी से कहा है कि नगरीय निकायों में संडीला, कुरसठ, माधौगंज व सांडी में एक-एक पिक शौचालय के साथ ही पिहानी में चार, मल्लावां में छह, संडीला में छह, सांडी में चार, पाली में एक, कुरसठ में छह और माधौगंज में पांच सामुदायिक शौचालयों के निर्माण के साथ अन्य कार्यों को समय से पूरा करा लिया जाए।

chat bot
आपका साथी