घर के बाहर सो रहा वृद्ध जिदा जला

-भाई ने बीड़ी पीते समय आग लगने की बात बताई

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:05 PM (IST)
घर के बाहर सो रहा वृद्ध जिदा जला
घर के बाहर सो रहा वृद्ध जिदा जला

माधौगंज (हरदोई): घर के बाहर चारपाई पर सो रहे वृद्ध की शनिवार की रात आग से जलकर मौत हो गई। रविवार की सुबह जली हुई चारपाई के साथ उसका शव पड़ा मिला। भाई का कहना है कि बीड़ी पीते समय आग लग गई।

इकसई निवासी शिवदयाल (55) की पत्नी का निधन हो चुका है, उसके कोई संतान भी नहीं थी। पिछले काफी समय से वह बीमार चल रहा था और भाई नरेश के पास ही रहता था। नरेश के अनुसार पिछले तीन माह से तो वह उठ बैठ नहीं पाते थे। उन्हें सहारा देकर ही उठाया जाता था। रोजाना की तरह शनिवार की रात वह घर के बाहर बरामदे में चारपाई पर लेटे थे। बीमारी के कारण वह रजाई भी ओढ़ लेते थे और उनकी बीड़ी पीने की आदत भी थी। रविवार की सुबह जब वह घर से निकले तो चारपाई पर उनका जला हुआ शव पड़ा था। रजाई और चारपाई भी पूरी तरह से जल चुकी थी। शनिवार की रात भी बीड़ी पी और उसी से आग लग गई। क्योंकि वह उठ नहीं पाते थे, उसी से उनकी मौत हो गई। थाना प्रभारी दीपक सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में बीड़ी पीने आग लगने की बात सामने आई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

सेंध लगाकर नकदी, जेवर चोरी- बेहटागोकुल : चोरों ने घर की दीवार में सेंध लगाकर 20 हजार रुपये और जेवर पार कर दिए।

सकाहा के मजरा खानपुर के ख्याली ने पुत्री गंगाश्री की मझिला के तुर्तीपुर के अरविद के साथ शादी की थी। शादी के बाद उन्होंने अपनी पुत्री को घर पर ही रख लिया था। अरविद दिल्ली में मजदूरी करते हैं। गंगाश्री ने बताया कि वह बच्चों के साथ रहती है। शनिवार रात वह और बच्चे बाहर के कमरे में सो रहे थे। चोरों ने घर के पीछे की दीवार में सेंध लगा दी और घर के अंदर दाखिल हो गए। चोर घर से 20 हजार रुपये की नकदी, पांच साड़ी, एक सोने की चेन, अंगूठी, पायल व अन्य सामान लेकर फरार हो गए। सुबह घर के कमरे में गई तो दीवार में सेंध लगी हुई थी और सारा सामान बिखरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें चोरी की जानकारी हुई। उन्होंने बताया कि बेटी खुशबू की शादी तय थी, उसी की शादी के लिए रुपये और जेवर एकत्र कर रहीं थीं। थाना प्रभारी ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि पुलिस टीम ने घटनास्थल की जांच की है।

chat bot
आपका साथी