पंचायत सचिव निलंबित, दो वीडीओ के निलंबन की संस्तुति

-पंचायतीराज विभाग के उप निदेशक ने गांवों का लिया जायजा -एक सफाई भी निलंबित सहायक विकास अधिकारियों पर भी होगी कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 10:48 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 10:48 PM (IST)
पंचायत सचिव निलंबित, दो वीडीओ के निलंबन की संस्तुति
पंचायत सचिव निलंबित, दो वीडीओ के निलंबन की संस्तुति

हरदोई : पंचायतीराज विभाग के उपनिदेशक पंचायत गिरीश चंद्र रजक ने सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन, गांवों में साफ-सफाई व कार्यों में लापरवाही में ग्राम पंचायत अधिकारी को निलंबित कर दिया। अन्य दो वीडीओ (ग्राम विकास अधिकारियों) के निलंबन की संस्तुति जिला विकास अधिकारी से की है।

मंडलीय उप निदेशक ने गुरुवार को ब्लाक बिलग्राम की ग्राम पंचायत रसूलपुर गोवा में सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन का निरीक्षण किया। सामुदायिक शौचालय अपूर्ण और ताला बंद मिला। गड्ढा नहीं बना है व प्लास्टर और टाइल्स सीट नहीं लगी है। पंचायत भवन में आठ माह से कोई कार्य बंद पड़ा है। लापरवाही पर वीडीओ धवल चंद्र के निलंबन की संस्तुति के निर्देश डीपीआरओ को दिए।

हरपालपुर की ग्राम पंचायत पलिया में सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन के निरीक्षण में दो कमरे पंचायत भवन पहले से बना मिला, इसमें अतिरिक्त कक्ष न बनवाने व रख-रखाव न मिलने पर नाराजगी जाहिर की। सामुदायिक शौचालय अपूर्ण मिलने पर वीडीओ सुभाष चंद्र के निलंबन की संस्तुति के निर्देश दिए। ग्राम में तैनात दोनों सफाई कर्मियों को बुलाया गया तो मायादेवी अनुपस्थित मिलीं। उनके द्वारा कोई कार्य न किए जाने पर निलंबित किया गया। हरपालपुर की ही ग्राम पंचायत महादायन खुर्द में पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय देखा। सामुदायिक शौचालय में केयरटेकर दो माह से है, कितु कोई कार्य, साफ-सफाई तक नहीं की गई है। गड्ढे भी अपूर्ण पाए गए। पंचायत भवन की दोनों किस्त उपलब्ध होने के बाद भी छत बनी नहीं मिली। लापरवाही ग्राम पंचायत अधिकारी सर्वेश राणा को डीपीआरओ गिरीश चंद्र ने निलंबित कर दिया। इस मौके पर कई अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी