पूर्व प्रधान व वीडीओ से जवाब-तलब, वसूली की चेतावनी

-डीएम ने टड़ियावां के जिगनियां खुर्द में 1.06 लाख की अनियमितता पर शुरू की कार्रवाई -21 दिन में साक्ष्य सहित जवाब न आने पर बकाया भू-राजस्व की भांति कराई जाएगी वसूली

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:27 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:27 PM (IST)
पूर्व प्रधान व वीडीओ से जवाब-तलब, वसूली की चेतावनी
पूर्व प्रधान व वीडीओ से जवाब-तलब, वसूली की चेतावनी

हरदोई : वित्तीय अनियमितता में फंसे पूर्व प्रधानों की मुश्किलें कम नहीं होंगी। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने टड़ियावां की ग्राम पंचायत जिगनियां खुर्द में 1.06 लाख की वित्तीय अनियमितता पर पूर्व प्रधान व (वीडीओ) ग्राम विकास अधिकारी से जवाब-तलब किया है। प्रधान से कहा है कि 21 दिन में साक्ष्य सहित जवाब प्राप्त न होने पर बकाया भू-राजस्व की भांति वसूली कराई जाएगी।

जिलाधिकारी की ओर से जिगनियां खुद के पूर्व प्रधान मोहम्मद शहीद और बिलग्राम में तैनात टड़ियावां के तत्कालीन वीडीओ जितेंद्र कुमार वर्मा को नोटिस जारी की गई है। जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश चंद ने बताया कि ग्राम पंचायत निवासी गंगाराम व शहाबुद्दीन आदि की शिकायत पर जिला गन्ना अधिकारी व पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता ने जांच की थी। जांच में कामता के मकान से जूनियर हाईस्कूल गेट तक 50 मीटर लंबी व 2.70 मीटर चौड़ी सीसी रोड का निर्माण मात्र नौ सेमी मोटाई में कराया गया। वीडीओ ने जांच अधिकारी को अभी तक अभिलेख उपलब्ध नहीं कराए हैं। तकनीकी जांच में कार्य की लागत 90 हजार 215 रुपये आंकी गई, जबकि कार्य पर 196858 रुपये आहरित किए गए हैं।

जांच टीम ने 106643 रुपये के दुरुपयोग की पुष्टि करते हुए वसूली की संस्तुति की है। बताया कि पूर्व प्रधान मोहम्मद शहीद 53321 रुपये व बिलग्राम में तैनात बीडीओ जितेंद्र कुमार वर्मा से 53322 रुपये की वसूली निर्धारित की गई है। वीडीओ को स्पष्ट किया गया है कि 15 दिन में साक्ष्य सहित जवाब न आने पर वसूली के साथ ही विभागीय कार्रवाई शुरू करा दी जाएगी। कहा जा रहा है कि अगली बैठक में कई जिम्मेदारों पर कार्रवाई हो सकती है।

chat bot
आपका साथी