रिश्वत मांगने पर दो लेखपाल निलंबित

-गंगा एक्सप्रेस-वे के कार्य में क्षेत्रीय लेखपाल मांग रहे हैं रिश्वत -सवायजपुर एसडीएम ने की कार्रवाई नायब तहसीलदार जांच अधिकारी नामित

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:11 PM (IST)
रिश्वत मांगने पर दो लेखपाल निलंबित
रिश्वत मांगने पर दो लेखपाल निलंबित

हरदोई : गंगा एक्सप्रेस-वे के कार्य में किसानों से रिश्वत मांगने की पुष्टि पर सवायजपुर एसडीएम दीपक वर्मा ने दो लेखपाल को निलंबित कर दिया है। एसडीएम ने यह कार्रवाई इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में ककरा में तैनात व इकनौरा का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे लेखपाल मंजेश कुमार व उबरियाकला के लेखपाल राहुल वर्मा पर की है।

एसडीएम ने लेखपाल के निलंबन आदेश में कहा है कि इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे किसानों से रुपये मांगने के वीडियो की जांच राजस्व निरीक्षक के माध्यम से कराई गई, जिसमें क्षेत्रीय लेखपालों द्वारा कार्य के एवज में किसानों से धन की मांग किए जाने की पुष्टि की गई है। लेखपालों ने तहसील की छवि धूमिल की है और उनका कार्य आचरण सरकारी नियमावली के विपरीत पाया गया। बताया कि आरोपित लेखपालों को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में दोनों लेखपालों को तहसील मुख्यालय पर राजस्व कार्यालय से संबद्ध किया गया है। विभागीय कार्रवाई के लिए सवायजपुर क्षेत्र के नायब तहसीलदार को जांच अधिकारी को नामित किया गया है।

भूमि का धोखाधड़ी कर बैनामा करा लेने की रिपोर्ट

- संडीला : दूसरे की भूमि को अपनी बताकर फर्जी बैनामा करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने चार आरोपितों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की है।

कछौना कोतवाली के ग्राम समसपुर निवासी विमलेश पत्नी नरपाल सिंह ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि संडीला के गंगऊ निवासी भगवान बक्श व बघौली थाना क्षेत्र बर्राधूमन निवासी संतोष व ग्राम टिकरा दाऊदपुर निवासी तौफीक व ग्राम सोम निवासी मोहम्मद अहमद ने उसकी भूमि को अपनी बताते हुए धोखाधड़ी कर दूसरे लोगों के नाम बैनामा कर दिया गया। पीड़िता का कहना है कि इसकी जानकारी उसे तब हुई जब वह अपनी भूमि पर निर्माण कराने पहुंची। वहां पर लोगों ने उसे रोक दिया और बताया कि चारों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर सोम निवासी मोहम्मद अहमद से 1.80 लाख रुपये में उसकी भूमि का बैनामा करा दिया है। पीड़िता ने इन मामले की शिकायत राजस्व व पुलिस विभाग में की, लेकिन कार्रवाई नहीं हो सकी। अब संडीला पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पीड़िता की ओर से चारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी