बढ़ रहे डायरिया के मरीज, नहीं है इंजेक्शन

-जिला अस्पताल में अव्यवस्थाएं नहीं हो रहीं कम -मरीज और तीमारदारों को हो रही परेशानी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:18 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:18 PM (IST)
बढ़ रहे डायरिया के मरीज, नहीं है इंजेक्शन
बढ़ रहे डायरिया के मरीज, नहीं है इंजेक्शन

हरदोई : जिला अस्पताल में डायरिया के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन दवाओं के अभाव में मरीजों का बेहतर इलाज नहीं हो पा रहा है, जिस कारण मरीज और तीमारदार परेशान हैं। इसके अलावा अस्पताल में मरीजों के लिए बेडशीट ही नहीं हैं, मरीजों को घर से बेडशीट लानी पड़ रही है।

मौसम बदलने के साथ ही अस्पताल में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। इस समय सबसे अधिक मरीज डायरिया और वायरल बुखार के आ रहे हैं। इमरजेंसी में दवाओं का अभाव है। उल्टी आने पर आरएल ग्लूकोज और पेरिनार्म इंजेक्शन लगाए जाते हैं, जो इमरजेंसी में नहीं हैं और तीमारदारों को बाहर से लेकर आना पड़ता है। इनके अलावा कई ग्लूकोज की बोतलें न के बराबर हैं। मरीजों को नहीं मिल रही बेडशीट : पिछले दस दिनों से अस्पताल में बेडशीट नहीं हैं, जिस कारण बिना बेडशीट के ही मरीज बेड पर लेटे रहते हैं और जो कई दिनों से मरीज भर्ती हैं। वे गंदी बेडशीट का प्रयोग कर रहे हैं। इससे एक बीमारी के साथ दूसरी बीमारी से ग्रसित होने की आशंका बनी रहती है।

साफ-सफाई के नाम पर होती खानापूर्ति : जिला अस्पताल में कहने को तो दोनों समय साफ-सफाई की जाती है, लेकिन साफ-सफाई खानापूर्ति तक ही सीमित है। अस्पताल में बिना फिनायल के धुलाई कर दी जाती है, जिस कारण कुछ ही देर बाद दुर्गंध आने लगती है। मरीज के साथ ही तीमारदार भी परेशान रहते हैं।

इमरजेंसी कक्ष में तीन दिन से नहीं आ रहा पानी : अस्पताल की इमरजेंसी में तीन दिनों से पानी नहीं आ रहा है, जिस कारण चिकित्सक से लेकर कर्मचारी तक परेशान हैं। पीना तो दूर की बात है शौच तक के लिए पानी नहीं है। बोले जिम्मेदार : मौसम बदलने के कारण मरीजों की संख्या बढ़ी है। दवाओं की कमी को पूरा करने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं अन्य व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त किया जा रहा है। डा. जेएन तिवारी, सीएमएस

chat bot
आपका साथी