बारिश में सदर बाजार जाना तो संभल कर

व्यापारियों के लिए मुसीबत बना बारिश से होने वाला जलभराव नाले की अब तक नहीं हो पाई सफाई - हल्की बारिश में घुटनों तक भरता नाले का पानी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:39 PM (IST)
बारिश में सदर बाजार जाना तो संभल कर
बारिश में सदर बाजार जाना तो संभल कर

हरदोई : नगर पालिका परिषद की ओर से भले ही साफ-सफाई व्यवस्था और जलनिकासी बेहतर किए जाने के दावे किए जाते हैं, लेकिन हकीकत में तस्वीर इससे इतर है। टूटा नाला और हल्की बारिश से होने वाला जलभराव व्यापारियों के लिए मुसीबत बन रहा है।

नगर पालिका प्रशासन की ओर से नालों की सफाई का कार्य कराने की बात कही जा रही है, लेकिन अभी तक शहर के सब्जी मंडी सदर बाजार के नाले की सफाई नहीं हो पाई है। नाला सफाई न होने से सब्जी मंडी में जलभराव की समस्या बनी रहती है। सदर बाजार से महाराज सिंह पार्क जाने वाला मार्ग हल्की बारिश में जलमग्न हो जाता है। मार्ग जर्जर हालत में है। यहां पर घुटनों तक पानी भरता है, हालांकि सदर बाजार से डा. रामदत्त चौराहा तक इंटरलॉकिग बनने से व्यापारियों को जरूर राहत मिली है। सुमित, अंकुर, रामदयाल का कहना है कि हल्की बारिश में जलभराव हो जाता है। इसका स्थाई समाधान होना चाहिए। सिर्फ नाले की सफाई से कुछ होने वाला नहीं है। जर्जर मार्ग दोबारा ऊंचाकर बनाने की जरूरत है। बारिश से पहले यह कार्य हो जाता तो व्यापारियों को काफी सुविधा होती।

सोमवार तक सदर बाजार का साफ हो जाएगा नाला: नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी रविशंकर शुक्ला ने बताया कि नाला सफाई का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। मेन नाले से सब्जी मंडी सदर बाजार तक नाले की सफाई की शुरुआत हो चुकी है। सोमवार तक नाला सफाई का कार्य पूरा हो जाएगा। बरसात बाद जर्जर सड़क को भी ठीक कराया जाएगा। इसमें किसी तरह की देरी नहीं बरती जाएगी।

chat bot
आपका साथी