अधिवक्ताओं ने अधिकारियों की कार्यशैली का किया विरोध

हरदोई तहसील में अधिवक्ताओं व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हमेशा से खींचतान रही। एक बार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:32 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:32 PM (IST)
अधिवक्ताओं ने अधिकारियों की कार्यशैली का किया विरोध
अधिवक्ताओं ने अधिकारियों की कार्यशैली का किया विरोध

हरदोई: तहसील में अधिवक्ताओं व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हमेशा से खींचतान रही। एक बार फिर अधिवक्ता प्रशासनिक अधिकारियों के विरोध में उतरे हैं और कार्यशैली को लेकर मंगलवार को द ग्रेट लायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष उदयराज सिंह व महामंत्री अनूप वाजपेयी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं एसडीएम को ज्ञापन दिया, जिसमें बताया कि सवायजपुर में तहसीलदार कई माह से अनुपस्थित चल रहे हैं।

तहसीलदार स्तर से जनहित से जुड़े तमाम न्यायिक व प्रशासनिक कार्य लंबित हैं, जिसके कारण अधिवक्ता व वादकारी दोनों परेशान होते हैं। वहीं अधिवक्ताओं ने बताया नायब तहसीलदार का भी रवैया सही नहीं है। थाकबंदी, बंटवारा आदि में अधिकारी व कर्मचारी मनमानी कर रहे हैं, जिसकी शिकायत संघ व उसके सदस्यों द्वारा एसडीएम से करने के बाद भी एसडीएम द्वारा संज्ञान नही लिया जाता । अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया तहसीलदार स्तर पर बैनामों के दाखिल खारिज व फीडिग नहीं हो रही हैं । आय, जाति व निवास प्रणाम पत्र में आवेदकों का प्रत्येक स्तर पर शोषण किया जाता है । अध्यक्ष उदयराज सिंह ने कहा कि एसडीएम का अधिवक्ताओं के प्रति रवैया ठीक नहीं है। तहसील में किसी भी अधिकारी द्वारा ईमानदारी से कार्य नहीं किया जा रहा। दो दिन तक सभी अधिवक्ता सांकेतिक हड़ताल पर हैं । अगर हमारी मांगें पूरी नही हुईं हो अनिश्चितकालीन हड़ताल रहेगी।

-------- प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में फिर से जियो टैगिग की मांग

हरदोई : प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की फिर से जियो टैंगिग कराने की मांग उठी है। जिला पंचायत सदस्यों और प्रधानों ने मंगलवार को इस संबंध में जिला प्रशासन को संबोधित नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर अपनी मांग रखी। उन लोगों कहा कि सरकारी की ओर से प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत पूर्व में सर्वे कराया गया, जिसमें ब्लाक के कर्मचारियों ने लापरवाही बरती और जियो टैगिग में ग्राम सभाओं को शून्य करके विभाग को भेज दिया। इससे हजारों की संख्या में गरीब पात्र आवास योजना से वंचित रह गए। उन्होंने बताया कि ब्लाक भरावन, बावन, पिहानी, टड़ियावां, में संख्या शून्य कर दी गई, वहीं अहिरोरी, भरखनी, बिलग्राम, हरियावां, कछौना, कोथावां, माधौगंज में मात्र पांच- पांच संख्या दिखाई गई है। बेंहदर, हरपालपुर में दो -दो संडीला व टोडरपुर में चार-चार, मल्लावां व सुरसा में आठ-आठ संख्या दिखाई गई है। वहीं शाहाबाद में मात्र तीन संख्या दिखाई गई है। जबकि पात्रों की संख्या काफी अधिक है। उन्होंने जियो टैगिग पुन: कराने की मांग की ताकि पात्रों को योजना का लाभ मिल सके। जिला पंचायत सदस्य ओत प्रकाश अर्कवंशी, ललित कुमार, इरशत अली सहित कई प्रधान व ग्रामीण भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी