डीएम ने छह मक्का खरीद केंद्र स्थापना को दी स्वीकृति

हरदोई मंडी समिति पिहानी एट इटारा माधौगंज मंडी संडीला मंडी शाहाबाद में मंडी और सांडी मंडी में विपणन शाखा के क्रय केंद्र स्थापित कराए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:11 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:11 PM (IST)
डीएम ने छह मक्का खरीद केंद्र स्थापना को दी स्वीकृति
डीएम ने छह मक्का खरीद केंद्र स्थापना को दी स्वीकृति

हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि मक्का की खरीद के लिए छह सरकारी क्रय केंद्रों की स्थापना को स्वीकृति दी गई है। हरदोई मंडी समिति, पिहानी एट इटारा, माधौगंज मंडी, संडीला मंडी, शाहाबाद में मंडी और सांडी मंडी में विपणन शाखा के क्रय केंद्र स्थापित कराए जाएंगे।

डीपीआरओ ने गांवों का लिया जायजा : हरदोई : जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश चंद्र ने सुरसा ब्लाक के कई गांवों का जायजा लिया। सफाई व्यवस्था देखी और सफाई कर्मियों द्वारा काम न किए जाने की शिकायत पर नाराजगी जाहिर की। काम न करने वाले सफाई कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई के प्रति प्रधान को आश्वस्त किया।

पीएम-किसान की राशि दिलाने की मांग : हरदोई : सुरसा ब्लाक के सिघुआमऊ निवासी परशुराम ने दिए शिकायती पत्र में कहा है कि पीएम-किसान के लिए ऑनलाइन आवेदन में सभी सही औपचारिकता होने के बाद विभाग की ओर से किस्त जारी किए जाने की ऑनलाइन केवल सूचना प्रदर्शित हो रही है, जबकि बैंक का यूटीआर नंबर जनरेट नहीं कराया जा रहा है। मांग की है कि सभी छह किस्तों की राशि दिलाई जाए।

महिलाओं के प्रति रखे सम्मान : हरदोई : मिशन शक्ति के तहत उप संभागीय परिवहन कार्यालय में लाइसेंस धारकों और आम लोगों की बैठक कर महिलाओं से सम्मान पूर्वक वार्ता करने पर जोर दिया गया। इस मौके पर दयाशंकर , सूर्य प्रताप देव, विकास यादव आदि लोग मौजूद रहे।

खाद्य टीम ने सैंपल लिए : हरदोई : खाद्य सुरक्षा टीम ने गुरुवार को धर्म शाला रोड, सदर बाजार में दो दुकानों पर सिघाडे के आटे का सैंपल लिया और दुकानदारों से कोविड-19 की सुरक्षा गाइड के पालन के निर्देश दिए। इस मौके पर अजीत सिंह, खुशीराम, धनश्याम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी