पालिका की टूटी नींद, खाली प्लाटों से निकलवाया गंदा पानी

-नगर पालिका ईओ ने खाली प्लाटों में भरे पानी को निकलवाया -एंटी लार्वा के छिड़काव के साथ शुरू हुई फागिग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 10:28 PM (IST)
पालिका की टूटी नींद, खाली प्लाटों से निकलवाया गंदा पानी
पालिका की टूटी नींद, खाली प्लाटों से निकलवाया गंदा पानी

हरदोई : शहर में जलभराव और नालियों में फैली गंदगी को लेकर जागरण में मौके के हालात दर्शाती फोटो के साथ खबर छपने के बाद नगर पालिका के जिम्मेदारों की नींद टूटी है। रविवार को शहर के कृष्ण नगरिया में खाली पड़े प्लाट में भरे पानी को निकलवाया।

ईओ रविशंकर शुक्ला ने बताया कि शहर में जिन-जिन स्थानों पर जलभराव हो रहा है, उन्हें खाली कराया जा रहा है। साथ ही पानी के निकास की भी व्यवस्था की जा रही है, जिससे जलभराव की समस्या दोबारा से उत्पन्न न हो सके, इसके साथ ही शाम को शहर में फागिग कराई जा रही है। घरों में लार्वा मिलने पर 30 लोगों को नोटिस

05एचआरडी-03 जासं, हरदोई : डेंगू व मलेरिया की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सघन जांच अभियान शुरू किया है। 30 घरों में लार्वा मिलने पर उन्हें नोटिस जारी किया गया है। जिले में भी डेंगू के मरीज की पुष्टि नहीं हुई है।

बुखार के साथ ही जुकाम-खांसी के मरीजों में बढ़ोतरी जरूर हुई, लेकिन डेंगू और मलेरिया को लेकर स्थिति नियंत्रण में है। डेंगू का मच्छर स्वच्छ पानी में पनपता है, उसी को ध्यान में रखते हुए मलेरिया विभाग की टीमों ने घरों की जांच भी शुरू की है। जहां मच्छर का लार्वा मिल रहा है तो उसे नष्ट किया जा रहा है। पहले चेतावनी देती है और दोबारा जांच करने पर अगर लार्वा मिलता है तो नोटिस जारी की जा रही है, जिन 30 लोगो को नोटिस जारी की गई, उनके घर फिर लार्वा मिलने पर जुर्माना किया जाएगा। बोले जिम्मेदार : स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू व मलेरिया को लेकर पूरी सावधानी बरती जा रही है। लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। लार्वा रोधी सर्वे चल रहा है। टीम लगातार दवा का छिड़काव और फागिग कर रही है।

जितेंद्र यादव, जिला मलेरिया अधिकारी

chat bot
आपका साथी