कार के बाहर आने के बाद अंकित को लगी गोली

-हत्या या आत्म हत्या में उलझी घटना -कार से खुद निकला या साजिशन निकाला गया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:44 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:44 PM (IST)
कार के बाहर आने के बाद अंकित को लगी गोली
कार के बाहर आने के बाद अंकित को लगी गोली

मल्लावां(हरदोई) : कोतवाली क्षेत्र के नेवादा राघौपुर में अंकित दीक्षित की गोली मारकर हत्या की गई या फिर कुछ और, लेकिन यह घटना कई सवालों में उलझ रही है। अंकित के अगर गोली मारी गई तो उसे किसी तरह से कार के बाहर निकाला गया। अब अगर आत्म हत्या की तो वह कार के बाहर क्यों आया। यही सवाल मामले को मोड़ दे रहे हैं।

अंकित के भाई शिवकांत दीक्षित ने बताया कि वह लखनऊ में थे। छोटा भाई मल्लावां में था। अंकित दो माह पहले चुनाव के दौरान ही गांव आया था। घटना की परिस्थितियों को देखे तो साफ है कि अंकित गोली लगने के पहले अंकित कार से बाहर निकला, क्योंकि कार के अंदर खून का कोई निशान नहीं था। अब या तो हत्या करने वालों में कोई इसके साथ रहा हो और गांव के पास किसी तरह उसे बाहर निकालकर गोली मारकर आत्म हत्या के रूप दे दिया हो। दूसरी तरफ मौके पर एक कारतूस भी पड़ा मिला। अगर अंकित को खुद गोली मारने होती तो दूसरा कारतूस क्यों लेकर कार के बाहर आया। फिर मोबाइल तो वह कार में भी छोड़ सकता था। यह सब बातें हत्या की तरफ इशारा कर रही है।

तमंचे पर अंगुलियों के निशान देंगे गवाही : अंकित की हत्या हुई या फिर कुछ और इसकी गवाही तो तमंचे पर मिले अंगुलियों के निशान ही दे देंगे।

दहेज हत्या में पति को पुलिस ने भेजा जेल-संडीला: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बेहसरिया के मजरा सुंदरपुर निवासी रंजीता का दस जून को घर के अंदर शव फंदे पर लटकता मिला था। मृतका की मां प्रेमा देवी ने बताया था कि पुत्री के ससुरालीजन दहेज में 50 हजार रुपये और चेन की मांग करते थे। मांग पूरी न होने पर उसे मारपीट कर प्रताड़ित करते थे। दस जून को दहेज की मांग पूरी न होने पर पति सहित आठ लोगों ने पुत्री की हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया। कोतवाल सुरेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतका की मां की तहरीर पर एफआइआर दर्ज कर पति को जेल भेज दिया गया है। इसके साथ ही अन्य आरोपित की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी