पूर्व प्रधान ने भतीजे के साथ मिलकर स्वास्थ्य कर्मियों को पीटा

दोनों आरोपित गिरफ्तार माधौगंज सीएचसी के इमरजेंसी कक्ष का मामला

JagranThu, 11 Nov 2021 10:10 PM (IST)
पूर्व प्रधान ने भतीजे के साथ मिलकर स्वास्थ्य कर्मियों को पीटा

माधौगंज(हरदोई) : सीएचसी में इमरजेंसी कक्ष के स्वास्थ्य कर्मियों से पूर्व प्रधान ने भतीजे के साथ मिलकर मारपीट की और अभिलेखों को फाड़कर उपकरणों को तोड़ दिया। घटना से गुस्साए स्वास्थ्य कर्मियों ने काम बंद कद दिया और माधौगंज थाने पहुंच गए। पुलिस ने घायल स्वास्थ्य कर्मियों का चिकित्सीय परीक्षण कराया।

सीएचसी में ड्यूटी पर तैनात चिकित्साधिकारी लोकेश कुमार ने बताया कि आदर्श कनौजिया संविदाकर्मी हैं। आदर्श कनौजिया गुरुवार को इमरजेंसी कक्ष में रखे उपस्थित रजिस्टर पर हस्ताक्षर कर रहे थे। उसी समय गौतरा के पूर्व प्रधान सुभाष चंद्र आए और बिना पूछे रजिस्टर पलटने लगे। रोकने पर वह आदर्श के साथ गाली-गलौज किया। विरोध करने पर पूर्व प्रधान अपने भतीजे शैलेंद्र के साथ मिलकर आदर्श को पीटना शुरू कर दिया। इमरजेंसी में मारपीट की जानकारी पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। स्वास्थ्य कर्मी रामसनेही ने बीच-बचाव किया तो आरोपितों ने उसे भी मारापीटा। इसके बाद ओपीडी का रजिस्टर फाड़ दिया और आक्सीजन सिलिडर व अन्य उपकरणों को तोड़ दिया। आरोपित दोनों स्वास्थ्य कर्मियों को धमकी देते हुए चले गए। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ हुई मारपीट से गुस्साए कर्मियों ने काम बंद कर दिया और थाने पहुंच गए। पुलिस ने घायल स्वास्थ्य कर्मियों का चिकित्सीय परीक्षण कराया। पुलिस ने चिकित्साधिकारी की तहरीर पर मारपीट और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में एफआइआर दर्ज कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। मारपीट से मची भगदड़ : इमरजेंसी कक्ष में मारपीट से टीकाकरण, कोविड जांच कराने आए लोगों और मरीजों में भगदड़ मच गई। जांच कर रहे कर्मचारियों ने कार्य को बंद कर दिया। थाना प्रभारी के आश्वासन के दो घंटे के बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने कार्य शुरू किया। स्वास्थ्य कर्मी की पत्नी हैं गौतरा की प्रधान : संविदा स्वास्थ्य कर्मी आदर्श कनौजिया की पत्नी किरन देवी गौतरा की प्रधान हैं। चुनाव को लेकर पूर्व प्रधान सुभाष चंद्र से रंजिश चल रही है। पूर्व प्रधान ने बताया कि वह सीएचसी में रिश्ते में पोती अनन्या को दिखाने के लिए डाक्टर के पास गए थे, जहां पर आदर्श कनौजिया ने गाली-गलौज किया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.