कोरोना क‌र्फ्यू का दिखा असर, बाजार व सड़कों पर रहा सन्नाटा

-प्रतिष्ठान रहे बंद खेती किसानी में जुटे किसान -बाहर से आए यात्रियों को करना पड़ा दिक्कतों का सामना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:32 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू का दिखा असर, बाजार व सड़कों पर रहा सन्नाटा
कोरोना क‌र्फ्यू का दिखा असर, बाजार व सड़कों पर रहा सन्नाटा

बाराबंकी : कोरोना क‌र्फ्यू का रविवार को व्यापक असर दिखा। अमूमन सुबह साढ़े पांच बजे से ही सक्रिय हो जाने वाला शहर का ट्रैफिक रविवार को पूरी तरह खामोशी की चादर ओढ़े रहा। बंदी के दिन भी बाजार इतना सन्नाटे में नहीं रही, जितना आज दिखा। शहर के प्रमुख सड़कों और मुहल्लों की दुकानों के शटर गिरे हुए थे। प्रशासन ने सैनिटाइजेशन कार्य कराया। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना क‌र्फ्यू लगाया गया है। शनिवार की रात आठ बजे से ही इस पर असर शुरू हो गया था। सरकार का आदेश मान अधिकांश दुकानदारों ने स्वयं ही अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए थे। लोधेश्वर के कपाट बंद रहे व मेडिकल स्टोर खुले रहे।

शहर के धनोखर चौराहा, घंटाघर, लखपेड़ाबाग, बेगमगंज, मुंशीगंज, लइया मंडी, रेलवे स्टेशन मार्ग स्थित अधिकांश जगहों पर प्रतिष्ठान बंद रहे। सुबह कुछ दुकानदारों ने मनमानी की उनपर पुलिस का शिकंजा कसा गया। हर चौराहे व प्रमुख स्थानों पर पुलिस मुस्तैद रही। अधिकतर लोग घरों में ही रहे।

जरूरी काम के लिए ही निकले लोग : क‌र्फ्यू में दवा व अन्य जरूरत का सामान लेने ही कुछ लोग निकले। कई जगहों पर गलियों में दुकानदार आधा शटर गिराए दुकानें खोले बैठे रहे। हैदरगढ़ कस्बे की मेन मार्केट सहित लखनऊ-सुलतानपुर हाईवे पर स्थित सभी दुकानें बंद रही। सब्जी, फल, किराना आदि के दुकानें बंद रहने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। हैदरगढ़ में लोग सड़क व चौराहों पर नहीं दिखे। भटकते रहे यात्री : हैदरगढ़ : क‌र्फ्यू के कारण परिवहन निगम की बसें व निजी वाहन न चलने से लखनऊ, बाराबंकी, भिटरिया, रायबरेली, बछरावां, सुबेहा आदि स्थानों पर जाने वाले यात्री साधन की तलाश में तेज धूप में दिनभर भटकते रहे। देवीगंज के सुपामऊ के विजय और दिल्ली से लौटे चौहानपुरवा के रामरूप, दीपक अपने साथी के साथ दिल्ली जा रहे थे। कोई वाहन नहीं मिला। खेती किसानी करते रहे कृषक : किसान गेहूं की कटाई करते दिखे। मेंथा की निराई भी इस समय चल रही है। मेंथा की निराई में किसान करते दिखे।

हैदरगढ़ : नगर पंचायत हैदरगढ़ स्थित कोठी, ठठराही, सब्जी मंडी, ठाकुरद्वारा सहित अन्य वार्डों में नगर पंचायत कर्मियों ने नालियों में ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव कर सैनिटाइज किया।

ग्रामीण क्षेत्र में दिखी पूर्णतया बंदी : त्रिवेदीगंज : त्रिवेदीगंज, मंगलपुर, हुसेनाबाद, दहिला, भिलवल, शिवनाम,खैरा,बड़वल, परींवा आदि चौराहों पर दुकानें बंद रहीं। लोग घरों से नहीं निकले।

ओपीडी बंद : हैदरगढ़ : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए शासन के निर्देश पर हैदरगढ़ सीएचसी की ओपीडी बंद कर दी गई हैँ। केवल आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी।

chat bot
आपका साथी