कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया जाए

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया जाए

ओबीसी संघ की ओर से रविवार को कुंती नर्सिंग होम

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 10:16 PM (IST) Author: Jagran

हरदोई : ओबीसी संघ की ओर से रविवार को कुंती नर्सिंग होम सभागार में जयंती मनाई गई, जिसमें सीतापुर के विधायक राकेश राठौर ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की मांग की गई।

कार्यक्रम में सीतापुर सदर विधायक राकेश राठौर ने कर्पूरी के चरणों में पुष्पांजलि अर्पित की और उनके गौरवशाली जीवन चरित्र पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया जाए। विशिष्ट अतिथि बौद्ध विचारक केपी राहुल ने कर्पूरी के साथ इतिहास की तमाम तार्किक जानकारी देकर लोगों में ऊर्जा का जनसंचार कर दिया। ओमप्रकाश सविता ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्य्क्षता डॉ. अरुण मौर्य ने की । उन्होंने का कि वर्तमान ओबीसी जातियों के साथ जो अन्याय व शोषण किया जा रहा है, उसे खत्म करने की मांग के साथ एक बड़ी लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि 60 प्रतिशत आबादी होने के बाद भी सत्ता-शासन में नाममात्र की भागीदारी है, सरकारों ने पिछड़ों को ठगने का कार्य किया है। ओबीसी संघ समस्त समाज को एकसूत्र में बांधकर अपने हक-हुक की लड़ाई के लिए संघर्ष करने को तत्पर है। अजीत विशाल नदवंशी, बदन सिंह यादव, राजीव सिंह लोध, प्रताप सिंह यादव, ललित कश्यप, दिलीप राजपूत, शिवपूजन सविता, शिवा पाल, पुनीत मौर्य, धर्मसिंह अर्कवंशी, ज्ञानेंद्र राठौर, राजेश कुशवाहा, ज्ञानेंद्र यादव, वेदराम प्रजापति, ऋषि सैनी सहित कई लोग मौजूद रहे।

सपा ने की श्रृद्धांजलि : समाजवादी पार्टी कार्यालय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें कर्पूरी ठाकुर को श्रृद्धांजलि दी गई। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष अजय सिंह, अनिल सिंह वीरू, अवनीकांत बाजपेई आदि लोग मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.