बिसरा और डीएनए से खुलेगा बालक की हत्या का राज

हरदोई बेनीगंज क्षेत्र में हत्या कर फेंके गए बालक के शव का शुक्रवार रात पोस्टमार्टम कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 10:31 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 10:31 PM (IST)
बिसरा और डीएनए से खुलेगा बालक की हत्या का राज
बिसरा और डीएनए से खुलेगा बालक की हत्या का राज

हरदोई : बेनीगंज क्षेत्र में हत्या कर फेंके गए बालक के शव का शुक्रवार रात पोस्टमार्टम कराया गया, जिसमें छात्र की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। बिसरा और डीएनए को सुरक्षित कर जांच के लिए भेजा गया है।

ग्राम शाहबादपुर के कक्षा सात के छात्र मंजेश तीन नवंबर से लापता थे। शुक्रवार को छात्र का शव गांव के बाहर राजेश के बाग में क्षत-विक्षत मिला था। पुलिस ने शव को कबजे में लेकर शुक्रवार रात में ही पोस्टमार्टम कराया। इसमें मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। मौत के राज की पुष्टि के लिए बिसरा सुरक्षित किया गया है, वहीं डीएनए सैंपल भी लिए गए हैं। दोनों को जांच के लिए भिजवाया गया है।

बता दें कि शुक्रवार को मंजेश का शव मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए थे और सीतापुर मार्ग पर जाम लगा दिया था। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाकर और कार्रवाई के आश्वासन पर करीब साढ़े चार घंटे बाद जाम खुलवाया था।

पेड़ में मिली रस्सी : बाग में जहां पर छात्र का शव पड़ा मिला था, वहीं पर पेड़ में एक रस्सी बंधी हुई थी, जिससे पुलिस फांसी लगाने की आशंका जता रही है, लेकिन छात्र के शव की न तो गले की हड्डी टूटी थी और न ही कोई रस्सी गले में मिली।

आखिर नौ दिनों तक कहां था मंजेश : गांव के बाहर बाग और खेत में ग्रामीणों का आना जाना लगा रहता है, अगर नौ दिनों से शव बाग में पड़ा होता तो ग्रामीणों की नजर जरूर उस पर पड़ती। इसका मतलब है छात्र की मौत के बाद जब दुर्गंध आने लगी तो शव को बाग में फेंका गया होगा। सुरक्षा घेरे में हुआ अंतिम संस्कार : शाहाबादपुर में शुक्रवार से पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। शनिवार को परिवारवालों ने मंजेश के शव का अंतिम संस्कार किया। कोतवाल बेनीगंज विद्यासागर भी पुलिस टीम के साथ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी