शासन-प्रशासन के अधिकारी मतदान केंद्रों का लेते रहे जायजा

चुनाव आयोग से भेजे गए प्रेक्षक अरविद कुमार पांडेय और चंद्रपाल ने अपने अपने क्षेत्रों के मतदान केंद्रों को देखा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:34 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:34 PM (IST)
शासन-प्रशासन के अधिकारी मतदान केंद्रों का लेते रहे जायजा
शासन-प्रशासन के अधिकारी मतदान केंद्रों का लेते रहे जायजा

हरदोई: चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी जिले का भ्रमण करते रहे। चुनाव आयोग से भेजे गए प्रेक्षकों ने भी क्षेत्रों का जायजा लिया तो अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था एसएन सावत मल्लावां, माधौगंज क्षेत्र के मतदान केंद्र पहुंचे।

चुनाव आयोग से भेजे गए प्रेक्षक अरविद कुमार पांडेय और चंद्रपाल ने अपने अपने क्षेत्रों के मतदान केंद्रों को देखा। एडीजी एसएन सावत लखनऊ से पहुंचे और उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए ही अन्य दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी अविनाश कुमार और पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स फोर्स के साथ निरीक्षण करते रहे। जहां पर भी भीड़ या खामी मिली अधिकारियों ने संबंधित को दिशा निर्देश दिए। अरे भाई, बच्चे के मास्क लगाओ

हरदोई: प्रेक्षक चंद्रपाल सिंह बावन विकास खंड के भिठारी मतदान केंद्र निरीक्षण करने पहुंचे। वह जब निकल रहे थे तो गेट पर एक महिला बच्चे को लिए बैठी दिखी। बच्चा मास्क नहीं लगाए थे, प्रेक्षक ने अपने वाहन से मास्क निकलवाया और खुद खड़े होकर बच्चे के मास्क लगवाया।

पंचायत चुनाव: मतदान केंद्रों पर देर शाम तक लगी रहीं लाइनें

: हरदोई : मतदान के दौरान मतदाताओं में उत्साह दिखाई दिया। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी रही। कई केंद्रों पर लोगों ने कर्मियों पर धीमे मतदान का आरोप लगाया, उनका कहना था इसी लिए लाइन लगी रहीं। मतदान के लिए सुबह से ही मतदाताओं का बूथ पर आना शुरू हो गया गया। धीरे -धीरे बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लग गई। कई बूथों पर पूरे दिन मतदाताओं की पंक्ति कम नहीं हुई । तेज धूप के बावजूद मतदाता लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। कई बूथों पर धीमी गति से मतदान होने के कारण मतदाताओं को घंटों इंतजार करना पड़ृा। मतदाताओं का कहना था कि मतदान कर्मी धीमी गति से कार्य कर रहे है। इससे मतदान में समय लग रहा है। छह बजे तक मतदान का समय निर्धारित था। इस अवधि में जो भी परिसर में आ गया, उसका वोट पड़ा। कई बूथों पर देर शाम तक मतदान जारी रहा। ऐसे बूथों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट व आला अधिकारियों ने मौजूद रहकर मतदान पूरा कराया।

chat bot
आपका साथी