प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेडिकल कालेज का किया वर्चुअल लोकार्पण

हरदोई त्योहार से पहले जिले के लोगों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:04 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेडिकल कालेज का किया वर्चुअल लोकार्पण
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेडिकल कालेज का किया वर्चुअल लोकार्पण

हरदोई : त्योहार से पहले जिले के लोगों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को नवनिर्मित स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का वर्चुअल लोकार्पण किया तो वर्षों पुरानी मांग पूरी होने से जनता में खुशी की लहर दौड़ गई।

सीतापुर मार्ग गौराटांडा में स्थित मेडिकल कालेज परिसर में आयोजित लोकार्पण समारोह में एलइडी पर प्रधानमंत्री का भाषण सुनने के लिए बेसब्री से वहां मौजूद लोग इंतजार कर रहे थे। सिद्धार्थ नगर से जैसे ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकार्पण किया, खुशी के पलों को देखकर हाल तालियों से गूंज पड़ा। लोकार्पण अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल, जिले के प्रभारी मंत्री सतीश महाना, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग के साथ ही सांसद जयप्रकाश रावत, अशोक रावत,जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र समेत सभी विधायक मौजूद रहे। मेडिकल कालेज की प्राचार्य डॉ. वाणी गुप्ता ने सभी का आभार जताया। बेहतर कार्य करने वाले दस चिकित्सकों को मिले प्रमाण पत्र : मेडिकल कालेज बनने के बाद अच्छा कार्य करने वाले चिकित्सकों को प्रिसिपल डा. वाणी गुप्ता ने जिले के प्रभारी मंत्री से डा. नरेंद्र कुमार, डा. आइजेन भट्टाचार्य, डा. अमित कुमार सिंह, डा. प्रवेश कुमार, डा. सौमित्र चौधरी, डा.विमल यादव, डा. रंजना सचान, डा. विकास तिवारी, डा. पुष्पलता और डा. मधुलिका शुक्ला को प्रमाण पत्र दिलाए।

मेडिकल कालेज पर एक नजर

16.50 एकड़ में बना

11.00 एकड़ में चिकित्सालय परिसर

परियोजना की कुल लागत-206.33 करोड़

अवमुक्त बजट-76.64 करोड़

व्यय धनराशि-56.94 करोड़

निर्माण कार्यों की भौतिक प्रगति-95 फीसद

मेडिकल कालेज में कुल विभाग-22

चिकित्सा शिक्षकों की संख्या-

संकाय सदस्य-47

नियमित-22

संविदा-25

सीनियर रेजीडेंट-22 जिन्हें भाजपा शामिल नहीं कर रही, उस रिजेक्ट माल को ले रही सपा: सतीश महाना 25 एचआरडी 30

जासं, हरदोई: प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने विपक्षी दलों पर निशाना बोला। समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे लोगों को लेकर कहा कि जिनको भाजपा अपने दल में शामिल नहीं कर रही है, वह रिजेक्ट माल उनके पास जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन की खबरों पर कहा कि दोनों दल स्वार्थ की राजनीति करते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल के अयोध्या जाने को लेकर कहा कि आज उन लोगों को भी भगवान राम की याद आ रही है जो उन पर सवाल उठाते थे।

chat bot
आपका साथी