किसानों का समझ आया दर्द, देखी गई सिल्ट सफाई

हरदोई : रबी बुवाई के लिए खेतों में पलेवा के लिए नहरों में पानी न होने की समस्या को दैनिक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 11:45 PM (IST)
किसानों का समझ आया दर्द, देखी गई सिल्ट सफाई
किसानों का समझ आया दर्द, देखी गई सिल्ट सफाई

हरदोई : रबी बुवाई के लिए खेतों में पलेवा के लिए नहरों में पानी न होने की समस्या को दैनिक जागरण द्वारा खबरों में प्रमुखता से उठाए जाने के बाद अभियंताओं व जनप्रतिनिधियों ने गंभीरता से लिया है।

गोपामऊ विधायक श्याम प्रकाश ने शारदा नहर के अभियंताओं के साथ टड़ियावां एवं अहिरोरी क्षेत्र के गांवों के किसानों को पानी की उपलब्धता कराने वाले सिहौना माइनर में सिल्ट सफाई कार्य का जायजा लिया। विधायक ने कहा कि सफाई कार्य प्रस्तावित प्राक्कलन के अनुसार कराया जाए और अंतिम छोर के किसान को भी पानी की उपलब्धता होनी चाहिए। नोडल अधिकारी शारदा नहर के एक्सईन एके गौतम ने बताया कि सिहौना माइनर पर 20.900 किलोमीटर तक सिल्ट सफाई कराई जा रही है। विभागीय बजट से सिल्ट सफाई कार्य कराया जा रहा है, ताकि रोस्टर के मुताबिक 13 दिसंबर से नहरों, माइनर एवं रजबहा में रबी ¨सचाई के लिए पानी उपलब्ध कराया जा सके।

इन गांवों के किसान होंगे लाभांवित : एक्सईन का कहना है कि सिहौना रजबहा की सिल्ट सफाई से बरौली, खेरवा दलौली, ¨नबुआई, महमदापुर, भैंसरी, थोकखाला, आदमपुर, फुकहा, हरिहरपुर, तेलियानी, सिहौना, खेरवा महमूदपुर, गुलरिहा, भरावं, नौरंगपुर, रमुआपुर, कोटरा बौठा, साखिन, भौताकमालपुर, सिमरौली, बदौली, महीनकुंड, बक्सापुर, अकबरपुर, सदियापुर, एकघरा, कुईयां, बानेकुईयां, मझोला एवं चठिया बुजुर्ग के किसानों को ¨सचाई के लिए पानी की उपलब्धता हो सकेगी।

chat bot
आपका साथी