रोडवेज बस अड्डे के पास से हटवाए जाएंगे डग्गामार वाहन

-सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने पुलिस को लिखा पत्र -बस अड्डे पर चालक परिचालकों से कर चुके हैं मारपीट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:54 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:54 PM (IST)
रोडवेज बस अड्डे के पास से हटवाए जाएंगे डग्गामार वाहन
रोडवेज बस अड्डे के पास से हटवाए जाएंगे डग्गामार वाहन

हरदोई: रोडवेज बसों को डग्गामार वाहन खुलेआम चूना लगा रहे हैं और तो और रोडवेज बस स्टैंड के बाहर से बस अड्डे चलते हैं। वर्षों से चली आ रही इस मनमानी पर अब परिवहन निगम शिकंजा कसने जा रहा है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने बस अड्डा के पास डग्गामारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को पत्र लिखा है। एआरएम का कहना है कि शासनादेश में तो एक किमी के बाहर ही मिनी बस, टैक्सी स्टैंड स्थापित होने चाहिए लेकिन यहां पर तो अड्डे के बाहर ही संचालित हो रहे हैं।

बस अड्डा के बाहर से सभी मार्गों की निजी बसें सवारियां ले जाती हैं। लखनऊ मार्ग पर चलने वाली निजी बसें तो अड्डे के पास से रोजाना सवारियां उठा लेती हैं। चालक परिचालक इसका विरोध कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है, जिससे विभाग को चूना लग रहा है। रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने इस संबंध में जोरदार मांग भी उठाई थी और उसी को ध्यान में रखते हुए एआरएम ने कोतवाली पुलिस को पत्र लिखा है, जिसमें कहा कि बस अड्डे के बाहर से निजी बसें सवारियां ले जाती हैं, जिससे जाम की स्थिति रहती है और निगम को नुकसान भी होता है। विरोध करने पर निगम के चालकों से मारपीट की जाती है। एआरएम ने इस पर तत्काल अंकुश लगाने की मांग उठाई है।

खुलेआम हो रही अवैध डग्गामारी

सिस्टम की मिलीभगत से खुलेआम डग्गामारी हो रही है। जिले के कई स्थानों से अवैध रूप से डबल डेकर बसें चल रही हैं। एक निजी एजेंसी की बसें तो सुबह बस अड्डा पर ही खड़ी हो जाती हैं और तो और इन दिनों कई निजी बसें खुलेआम अवैध रूप से सवारियां ले जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी