पहले दिन प्रतापगढ़ व इलाहाबाद की टीमें जीतीं

-हाकी हरदोई की ओर से स्थानीय स्टेडियम में शुरू हुआ सब जूनियर राज्य स्तरीय हाकी टूर्नामेंट -हाकी में हरदोई और सोनभद्र की टीम को पराजय का कराना पड़ा सामना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:37 PM (IST)
पहले दिन प्रतापगढ़ व इलाहाबाद की टीमें जीतीं
पहले दिन प्रतापगढ़ व इलाहाबाद की टीमें जीतीं

हरदोई : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में हाकी हरदोई की ओर से आयोजित प्रथम सब जूनियर राज्य स्तरीय तीन दिवसीय हाकी प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ।

टूर्नामेंट में प्रदेश से इलाहाबाद, प्रतापगढ़, हरदोई, शाहजहांपुर, भदोही, सोनभद्र, बरेली व सीतापुर टीमों ने प्रतिभाग किया है। उद्घाटन मैच हरदोई व प्रतापगढ़ के मध्य खेला गया, जिसमें प्रतापगढ़ ने हरदोई को 05-03 से हरा दिया। दूसरा मैच इलाहाबाद व सोनभद्र के मध्य खेला गया। इलाहाबाद ने 04-00 से जीत दर्ज कराई। निर्णायक की भूमिका में शशि राठौर, पुनीत ने निभाई। इसके पहले स्टेडियम में प्रतियोगिता का उद्घाटन व्यवसायी कपिल अग्रवाल व हाकी हरदोई के अध्यक्ष समीर सिंह ने किया।

कबड्डी में सैदपुर की टीम ने मारी बाजी-हरदोई : युवा कल्याण विभाग के खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में शुक्रवार को विकास खंड टोडरपुर में हुई कबड्डी में सैदपुर की टीम ने जीत दर्ज कराई।

बालिका वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में तक्षशिला विद्यालय सैदपुर की टीम विजेता रही। बालक वर्ग में भी सैदपुर की टीम ने बाजी मारी। दौड्र में बालक वर्ग में 800 मीटर में कुंवर प्रताप सिंह, 400 मीटर में कमलेश पाल, 100 मीटर में प्रसून त्रिवेदी, गोलाफेंक में संजय तिवारी व लंबी कूद में अंशुल कुमार प्रथम रहे। बालिका वर्ग में 100 मीटर में श्रेया गुप्ता, 200 मीटर में अंशिमा, 400 मीटर में खुशबू, लंबी कूद में दीपाली व गोलाफेंक में दीपांशी गौतम प्रथम रहीं। एबी लाल इंटर कालेज के प्रबंधक एबी लाल ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार व प्रमाण-पत्र सौंपे। निर्णायक समिति में संदीप गुप्ता व देवेंद्र तिवारी शामिल रहे। संचालन क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी अभिषेक प्रताप सिंह ने किया।

आस्था व अनुषा रहीं प्रथम : क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पीके सिंह ने बताया कि जोनल स्तर पर हुई सांस्कृतिक प्रतियोगिता में आस्था त्रिवेदी एवं अनुषा त्रिवेदी ने शास्त्रीय गायन में जोन स्तर पर प्रथम स्थान हासिल कर जिले का मान बढ़ाया है। आस्था व अनुषा ने अयोध्या, देवीपाटन मंडल को पछाड़ दिया और लखनऊ मंडल में प्रथम स्थान पर रहीं।

chat bot
आपका साथी