ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिए 50 लाख और दो एंबुलेंस

ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण के लिए सदर विधायक और एमएलसी आगे आए -एमएलसी अवनीश सिंह सात जिलों में ऑक्सीजन प्लांट और अन्य संसाधनों में करेंगे मदद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:41 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:41 PM (IST)
ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिए 50 लाख और दो एंबुलेंस
ऑक्सीजन प्लांट के लिए दिए 50 लाख और दो एंबुलेंस

हरदोई: कोरोना संक्रमण में पड़ रही ऑक्सीजन की कमी को रोकने के लिए हरदोई के सदर विधायक और लखनऊ स्नातक खंड के एमएलसी आगे आए हैं। विधायक नितिन अग्रवाल ने अपनी निधि से ऑक्सीन प्लांट के लिए 50 लाख रुपये देने की घोषणा की है, वहीं एमएलसी अवनीश कुमार ने हरदोई समेत खंड के अन्य सात जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर उनकी निधि से आक्सीजन प्लांट और अन्य संसाधनों के लिए जितनी निधि की जरूरत हो वह ले लेने के लिए पत्र लिखा है।

ऑक्सीजन की कमी मरीजों की जान पर भारी पड़ रही है। ऑक्सीजन सिलिडर से सीमित आपूर्ति हो सकती है, जबकि ऑक्सीजन प्लांट से समुचित इंतजाम हो जाएगा। विधायक नितिन अग्रवाल ने बताया कि लोगों की जरूरत को देखते हुए उन्होंने 50 लाख रुपये दिए हैं, जिससे प्लांट का निर्माण करा लिया जाए और मरीजों को कोई परेशानी न हो, इसके साथ ही उन्होंने आधुनिक संसाधनों से युक्त दो एंबुलेंस एक रेडक्रास और दूसरी स्वास्थ्य विभाग को देने का ऐलान किया है। इसके अतिरिक्त एमएलसी अवनीश कुमार सिंह ने हरदोई के साथ ही बाराबंकी,लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, लखीमपुर और प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में ऑक्सीन प्लांट बनवाने के लिए रहा है। पत्र में उन्होंने लिखा कि जितनी भी धनराशि की जरूरत होगी वह उसे देंगे, इसके साथ ही उन्होंने बारात घर समेत अन्य स्थानों को भी अस्पताल के रूप में विकसित करने के लिए कहा है। पत्र में लिखा कि यहां पर मरीजों के लिए पल्सऑक्सीमीटर समेत जो भी संसाधन जरूरत हों वह ले लिए जाएं इसमें भी मदद के लिए वह तैयार हैं। मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी न होने दी जाएगी। जो भी आवश्यक होगा वह पूरी मदद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी