नवनिर्वाचित प्रधान ग्रामीणों को जांच के लिए करें प्रेरित: डीएम

हरदोई जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जांच और कोविड-19 को लेकर ग्रामीणों की भ्रांतियों क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:30 PM (IST)
नवनिर्वाचित प्रधान ग्रामीणों को जांच के लिए करें प्रेरित: डीएम
नवनिर्वाचित प्रधान ग्रामीणों को जांच के लिए करें प्रेरित: डीएम

हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जांच और कोविड-19 को लेकर ग्रामीणों की भ्रांतियों को दूर किया। ग्रामीणों को समझाया कि वह बुखार-खांसी होने पर जांच जरूर कराएं, जिससे उन्हें समय से सही उपचार दिलाया जा सके। जांच का मतलब यह कतई नहीं है कि सभी में कोरोना की पुष्टि हो और चिकित्सालय ले जाया जाएगा। घर पर भी उपचार दिलाया जाता है। डीएम ने कहा कि नवनिर्वाचित प्रधान ग्रामीणों को जांच के लिए प्रेरित करें। ताकि गांवों में संक्रमण रोका जा सके।

जिलाधिकारी ने मंगलवार को विकास खंड सुरसा के सहोरिया बुजुर्ग प्राथमिक प्राथमिक विद्यालय में चल रही कोविड-19 की जांच का निरीक्षण किया। निगरानी समिति के सदस्यों से बात की और उनका हौसला बढ़ाया। सदस्यों से कहा कि ग्रामीण यदि विरोध भी करते हैं तो उसे अनदेखा कर जांच और दवाओं को उपलब्ध कराना प्राथमिकता में रखें। निरीक्षण में कोरोना टेस्ट की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर की और लेखपाल, पंचायत सचिव, एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी एवं कोटेदार को निर्देश दिए कि घर-घर जाकर लोगों को कोविड-19 महामारी के प्रति जागरूक करें।

उन्होंने नव निर्वाचित प्रधान से कहा कि ग्रामवासियों की सुरक्षा के लिए उन्हें प्रेरित कर शतप्रतिशत कोरोना जांच में सहयोग करें। ग्रामीणों से कहा कि उनकी सुविधा के लिए गांव में ही कोरोना टेस्ट लिए कैंप लगाए जा रहे हैं। किसी को खांसी, बुखार आदि की दिक्कत होने पर जांच कराएं और दवाएं भी प्राप्त करें। कोरोना से बचने के लिए मास्क जरूर लगाएं और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करें। उन्होंने आशा से पल्स ऑक्सीमीटर एवं थर्मल स्कैनर से बुखार की जांच की भी जानकारी ली।

---------

गांव के बाहर फंदे पर लटका मिल युवक का शव

हरदोई: थाना क्षेत्र के ग्राम मुरवा निवासी मनोज खेतीबाड़ी करता था। स्वजन ने बताया कि मंगलवार की सुबह मनोज घर से निकला था। दोपहर में ग्रामीणों ने गांव के बाहर उसका शव फंदे पर लटकता देखा। देखते ही देखते मौके पर भीड़ एकत्र हो गई। घटना की जानकारी पर स्वजन मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को फंदे से उतरवाया और पोस्टमॉर्टम कराया।

chat bot
आपका साथी