दूध मिलेगा और दवा भी, जरूरी होने पर ही बाहर जा पाएंगे

लॉकडाउन की अवधि में घर से निकली में रहेगी पाबंदी - 50 फीसद यात्रियों के साथ चलेंगी परिवहन निगम की बसें - निजी बसों समेत अन्य वाहनों के संचालन पर रहेगी रोक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:18 PM (IST)
दूध मिलेगा और दवा भी, जरूरी होने पर ही बाहर जा पाएंगे
दूध मिलेगा और दवा भी, जरूरी होने पर ही बाहर जा पाएंगे

हरदोई : जिला प्रशासन ने रविवार को होने वाले साप्ताहिक लॉकडाउन की गाइडलाइन जारी कर दी है। इस दौरान घर से निकलने पर पाबंदी होगी। सिर्फ जरूरी कार्यो के लिए घर से लोग निकल सकेंगे। इसके लिए उन्हें वाजिब कारण भी बताना होगा। मेडिकल स्टोर, दूध, ब्रेड आदि की दुकानें खुली रहेंगी। परिवहन निगम की बसें 50 फीसद यात्रियों के साथ चलेंगी, जबकि निजी बसों समेत अन्य वाहन नहीं चल सकेंगे। वहीं पूर्व की भांति साप्ताहिक बंदी लागू रहेगी।

डीएम अविनाश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान उद्योग-धंधों का संचालन कोविड-19 के नियमों के अनुसार होगा। श्रमिकों के आने जाने पर पाबंदी नहीं होगी। उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया है कि रेलवे स्टेशन एवं बस स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की टेस्टिग कराई जाए। एडीएम, एएसपी पूर्वी रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन पर यात्रियों की टेस्टिग की व्यवस्था की निगरानी करेंगे। उन्होंने ड्रग इंस्पेक्टर को सरकारी, निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित कराने को निर्देशित किया। उन्होंने यह भी कहा कि अग्निशमन अधिकारी, समस्त नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत के अधिकारी, जिला मलेरिया अधिकारी, सीएमओ से समन्वय स्थापित कर नगर व ग्रामीण क्षेत्र में सैनिटाइजेशन का कार्य कराएंगे। अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों की नहीं मिलेगी अनुमति : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अंतिम संस्कार के दौरान 20 से अधिक लोगों की अनुमति नहीं जाएगी। पुलिस लाइन में शिविर लगाकर होगी टेस्टिग : पुलिस कर्मियों में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों ने बैठक की। इस दौरान शिविर लगाकर पुलिसकर्मियों की टेस्टिग कराने, पुलिसकर्मियों के लिए सैनिटाइजर, मास्क, ग्लब्स, पीपी किट आदि की व्यवस्था कराने, पुलिस लाइन, पुलिस आफिस, थाना, चौकी को प्रतिनिधि सैनिटाइज कराने का निर्णय लिया गया।

chat bot
आपका साथी