हरदोई-लखनऊ मार्ग पर कछौना क्रासिग पर बनेगा ओवर ब्रिज

- बालामऊ स्टेशन के पास क्रासिग पर पुल का प्रस्ताव शासन पहुंचा - लखनऊ मार्ग फोर लेन होने से क्रासिग पर बनाया जाएगा ओवर ब्रिज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 10:07 PM (IST)
हरदोई-लखनऊ मार्ग पर कछौना क्रासिग पर बनेगा ओवर ब्रिज
हरदोई-लखनऊ मार्ग पर कछौना क्रासिग पर बनेगा ओवर ब्रिज

हरदोई : संडीला क्रासिग पर ओवरब्रिज निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद संडीला में बरौनी क्रासिग पर अंडरपास की भी उम्मीद जगी है। हालांकि बालामऊ स्टेशन के पास क्रासिग पर ओवरब्रिज का मामला अभी लंबित है पर हरदोई से लखनऊ मार्ग पर रेलवे क्रासिग पर ओवर ब्रिज निर्माण को हरी झंडी मिल गई है। रेलवे की तरफ से सर्वे कर रिपोर्ट भी भेजी जा चुकी है।

हरदोई- लखनऊ मार्ग को फोर लेने करने की कवायद चल रही है। उसी कड़ी में रेलवे क्रासिग पर ओवर ब्रिज भी प्रस्तावित किए गए है। कछौना के पास गेट संख्या 96 बी सीतापुर- उन्नाव रेल खंड पर भी ओवर ब्रिज का प्रस्ताव पारित हो गया है। रेलवे और राज्य सेतु निगम की ओर से ओवर ब्रिज के लिए सर्वे कर उसका प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया । शासन की स्वीकृत के उपरांत उसे रेल मंत्रालय को भेजा जाएगा। रेल विभाग के पास ब्रिज निर्माण के लिए बजट भी उपलब्ध है। स्वीकृत मिलते ही उस पर कार्य शुरू हो जाएगा। इससे हरदोई - लखनऊ राजमार्ग पर आने-जाने वाले वाहनों को जाम से निजात मिलेगी। वहीं बालामऊ रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे क्रासिग के पास ओवर ब्रिज का प्रस्ताव भी शासन को गया है। राज्य सेतु निगम को कुछ तकनीकी समस्या आ रही है। इससे उसका कार्य रुका हुआ है। तकनीकी समस्या का निदान होते ही क्षेत्र के लोगों को राहत मिलेगी। रेल अधिकारियों के अनुसार विभाग की ओर से अनुमति दे दी गई है। राज्य सरकार प्रस्ताव को पास कर रेल मंत्रालय का भेजेगा । वहां से स्वीकृत होने पर कार्य शुरू हो जाएगा। वहीं बरौनी क्रासिग पर अंडरपास निर्माण की भी उम्मीद जगी है। रेलवे की तरफ से प्रस्ताव तैयार कर प्रशासन को भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी