उत्साह के साथ बेटियां बनीं पुलिस अधिकारी

उत्साह के साथ बेटियां बनीं पुलिस अधिकारी

उत्साह जोश और कुछ करने का जज्बा रखे बेटियों ने

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 10:20 PM (IST) Author: Jagran

हरदोई : उत्साह, जोश और कुछ करने का जज्बा रखे बेटियों ने रविवार को पुलिस अधिकारियों की कुर्सी संभाली। बोलीं महिलाओं और छात्राओं को अपने अंदर आत्मविश्वास पैदा करने की जरूरत है। चुप न बैठें, आगे बढ़ें तो निश्चित रूप से खुद मंजिल तक पहुंचेगी, दूसरी बहन बेटियों का भी मान सम्मान बढ़ाएंगी।

नायिका मेगा इवेंट कार्यक्रम में शहर की बावन चुंगी निवासी फौजी विजय कुमार की बेटी दीपिका सिंह ने एएसपी पूर्वी की कुर्सी संभाल कर महिलाओं की समस्याओं को सुना। एएसपी पश्चिमी की कुर्सी संभाली जयपुरिया की छात्रा अनुष्का सिंह ने एएसपी कपिल देव से जानकारी ली। सीओ सिटी का कार्यभार संभाले पुलिस कर्मी योगेंद्र कुमार की बेटी कक्षा 11 की छात्रा शालिनी ने कार्यालय का कामकाज देखा। सीओ हरपालपुर बनी अनामिका दीक्षित ने बेहटागोकुल थाने का निरीक्षण कर थाना प्रभारी बनी अवनी दीक्षित के साथ लोगों की समस्याएं सुनीं। पचदेवरा थाने पर सुल्तानपुर निवासी लकी शुक्ला ने गांव की महिलाओं की शिक्षा पर जोर दिया। तो शहर कोतवाली में बीएड की छात्रा रूमा सिंह ने सदई बेहटा निवासी राकेश से हुई मारपीट के मामले को सुना और आरक्षी को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सुरसा में कक्षा 11 की छात्रा रिया मिश्रा को थाना प्रभारी बनाया गया। थाना प्रभारी ने भूमि विवाद को सुनते हुए उपनिरीक्षक को राजस्व टीम के साथ जाकर जांच करने के निर्देश दिए। हरियावां में छात्रा प्रतीक्षा श्रीवास्तव को थाना प्रभारी बनाया गया। अतरौली में बीएससी की छात्रा छात्रा निशा मौर्या को प्रभारी बनाया गया। उनके समक्ष भूमि और पारिवारिक विवाद लेकर आए फरियादियों की बात सुनी और हल्का प्रभारी को न्याय दिलाने के निर्देश दिए। बघौली में कक्षा 12 की छात्रा नेहा कनौजिया को थाना प्रभारी बनाया गया। इस दौरान मारपीट का एक मामला आया, जिस पर जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। बिलग्राम में बीटीसी की छात्रा कुमारी शिवानी को एक दिन का कोतवाल बनाया गया। उन्होंने जन समस्याओं को सुना और वाहन चेकिग के दौरान दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की हिदायत दी। शाहाबाद में बीएससी की छात्रा साक्षी बाजपेई को कोतवाल बनाया गया। इस दौरान सीओ राकेश वशिष्ठ मौजूद रहे। संडीला में बीएससी की छात्रा पूर्णिमा गुप्ता को कोतवाल बनाया गया। बघौली सीओ उमा शंकर सिंह मौके पर मौजूद रहे। हरपालपुर में कक्षा 12 की छात्रा प्रगति को कोतवाल बनाया गया। अरवल में छात्रा सृष्टि त्रिपाठी को थाना प्रभारी बनाया गया। कछौना में इंटर की छात्रा अम्रता सिंह को कोतवाल बनाया गया। उन्होंने महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया और फरियादियों की समस्याओं को अतिशीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.