सोशल मीडिया में प्रचार पर दो पर केस, भाजपा प्रत्याशी को नाटिस

-संसदीय क्षेत्र मिश्रिख क7 के तहत कोतवाली बिलग्राम में एफआईआर दर्ज कराई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 10:18 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2019 10:18 PM (IST)
सोशल मीडिया में प्रचार पर दो पर केस, भाजपा प्रत्याशी को नाटिस
सोशल मीडिया में प्रचार पर दो पर केस, भाजपा प्रत्याशी को नाटिस

हरदोई : लोकसभा सामान्य चुनाव में प्रत्याशी एवं पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए सोशल मीडिया पर भी चर्चा के साथ प्रचार भी किया जा रहा है। आदर्श चुनाव आचार संहिता प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार ने नोटिस के साथ कार्रवाई भी तेज कर दी है। संसदीय क्षेत्र मिश्रिख की गठबंधन की बसपा प्रत्याशी के पक्ष में फेसबुक पर प्रचार करने पर दो लोगों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई गई है। संसदीय क्षेत्र हरदोई के भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश रावत से सोशल मीडिया में प्रचार पर नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा गया है।

सिटी मजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार ने बताया कि मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति से अनुमत प्राप्त किए बिना ही सोशल मीडिया ट्विटर एवं फेसबुक पर अपने पक्ष में प्रचार कर वोट मांगा जा रहा है। जो आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश रावत को नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है, साथ ही कहा गया है आचार संहिता के उल्लंघन में क्यों न सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करा दी जाए। बताया कि जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

संसदीय क्षेत्र मिश्रिख में गठबंधन की बसपा प्रत्याशी डा. नीलू सत्यार्थी के पक्ष में फेसबुक पर प्रचार करने के मामले में बिलग्राम-मल्लावां के एआरओ सत्येंद्र सिंह के निर्देश पर फ्लाइंग स्क्वायड टीम प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा ने हबीबुल्ला रहमान एवं अशरफ अली अंसारी के विरुद्ध आइपीसी की धारा 171एच एवं आइटी एक्ट की धारा 67 के तहत कोतवाली बिलग्राम में एफआइआर दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी