दो सिपाहियों समेत 11 लोग कोरोना पॉजिटिव

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 251 पहुंच गई है। अस्पतालों में जांच प्रक्रिया तेज की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 11:54 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:07 AM (IST)
दो सिपाहियों समेत 11 लोग कोरोना पॉजिटिव
दो सिपाहियों समेत 11 लोग कोरोना पॉजिटिव

हरदोई : जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। शुक्रवार की देर रात आई रिपोर्ट में 11 नए कोरोना संक्रमित निकले है। इसमें हरियावां के डायल 112 के दो सिपाही व एक डाककर्मी भी शामिल हैं। इसके साथ ही बेंहदर के बिरौली में तीन, हरियावां, भरावन के नेवादा और टड़ियावां के बहोरवा में एक-एक व अस्पताल के नर्स हॉस्टल में मां-बेटी संक्रमित हैं। जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या 251 पहुंच गई है।

हरियावां थाना में तैनात डायल 112 के दो सिपाहियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। थाना प्रभारी अरुणेश गुप्ता ने बताया कि एक सिपाही बिजनौर का रहने वाला है और 22 जून को वह वापस आया। जिसके बाद उसे पुलिस लाइन में क्वारंटान कर दिया गया था। 29 जून को उसने थाने पर आकर ड्यूटी ज्वाइन की थी। वहीं दूसरा सिपाही बलिया का रहने वाला है। दोनों ही एक साथ ड्यूटी करते थे। संक्रमित के संपर्क में आने से इसकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं मल्लावां के भीकापुर गौसवां का रहने वाला युवक जिला मुख्यालय के डाकघर में कर्मी है। दो दिनों से स्वास्थ्य खराब होने पर युवक ने अस्पताल में ट्रूनॉट मशीन से जांच कराई।

बेहंदर के बिरौली का रहने वाला एक व्यक्ति अपनी बेटी व बेटे के साथ महाराष्ट्र में रहकर मजदूरी कर रहा था। यह लोग 1 जुलाई को ट्रेन से लखनऊ पहुंचे, जहां से रोडवेज बस से बेहंदर आए और वहीं पर तीनों के सैंपल लेकर घर भेज दिया गया था। तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद स्वास्थ्य टीम गांव पहुंची।

अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की 1 जून की शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उसकी पत्नी व बेटी के साथ ही सभी स्वास्थ्य कर्मियों की जांच कराई गई थी। जिसमें उसकी पत्नी और बेटी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

टडियावां के बहोरवा की रहने वाली एक महिला अपना इलाज कराने के लिए लखनऊ गई थी। जहां पर उसकी 1 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई। जिसके बाद 2 जुलाई को महिला के परिवार के नौ लोगों की स्वास्थ्य टीम ने जांच कर सैंपल लिए। जिसमें उसके बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भरावन के नेवादा की रहने वाली एक युवती बरेली में एक नेटवर्क कंपनी में प्राइवेट नौकरी करती है। 12 जून को वह अपने मामा के साथ डीसीएम से गांव आई थी। जिसके बाद 2 जुलाई को स्वास्थ्य टीम ने उसका सैंपल लेकर घर में क्वारंटाइन कर दिया था। उसकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

एक संक्रमित को खोज रहा महकमा : रिपोर्ट में हरियावां का एक युवक भी संक्रमित है, लेकिन उस नाम का युवक हरियावां में नहीं मिल रहा है और जो मोबाइल नंबर दिया गया है वह भी गलत है। जिसके बाद महकमा संक्रमित की तलाश में लगा हुआ है।

chat bot
आपका साथी