नए मतदाताओं को आज से मिलेंगे डिजिटल ई-इपिक

आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस है। विधानसभावार फोटोयुक्त

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:25 PM (IST)
नए मतदाताओं को आज से मिलेंगे डिजिटल ई-इपिक
नए मतदाताओं को आज से मिलेंगे डिजिटल ई-इपिक

हरदोई : आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस है। विधानसभावार फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों में नए मतदाताओं को इस बार ई-इपिक (ईलेक्ट्रानिकली-इलेक्टर फोटो आइकार्ड) मोबाइल पर डिजिटल डाउनलोड करने की सुविधा दी गई है। नए मतदाताओं को 31 जनवरी तक प्राथमिकता दी गई है। इसके बाद पोर्टल सभी मतदाताओं के लिए खोल दिया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ई-इपिक पोर्टल आज लांच करेंगे। जिले में जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी अविनाश कुमार ई-इपिक का शुभारंभ करेंगे और प्रतिभागियों को पुरस्कृत करेंगे।

भारत निर्वाचन आयोग ने फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र को ईलेक्ट्रानिकली मतदाताओं को उपलब्ध कराने की सुविधा दी है। जिलाधिकारी अविनाश कुमार का कहना है कि डिजिटल ई-इपिक जारी होने से मतदाताओं को चुनाव के समय साथ ही केवाईसी के तौर पर प्रयोग में सहूलियत रहेगी। ई-इपिक सुरक्षित और किसी अन्य के द्वारा दुरुपयोग की आशंका नहीं रहेगी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस आज, जिलाधिकारी करेंगे शुभारंभ। एक फरवरी से सभी के लिए डाउनलोडिग के लिए खुलेगा पोर्टल।

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी वीएल भार्गव ने बताया कि ई-इपिक पोर्टल लांच होने के साथ आयोग ने पुनरीक्षण के दौरान नए जोड़े नामों वालों के मतदाताओं को 25 से 31 जनवरी तक डाउनलोड की प्राथमिकता दी है। एक फरवरी से सभी मतदाता ई-इपिक डाउनलोड कर सकेंगे। 25 जनवरी को जिले में नए मतदाताओं के मोबाइल पर ई-इपिक डाउनलोड कराकर कार्यक्रम का शुभारंभ कराया जाएगा। महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण के लिए अधिकारी नामित

हरदोई : गणतंत्र दिवस पर कलेक्ट्रेट स्थित स्वच्छता वाटिका में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार स्वयं माल्यार्पण करेंगे, जबकि शहर में स्थापित महापुरुषों की अन्य प्रतिमाओं पर श्रद्धा सुमन और माल्यार्पण के लिए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को नामित किया है।

chat bot
आपका साथी