सामूहिक विवाह समारोह में 38 जोड़ों ने एक दूसरे का थामा हाथ

-हरपालपुर व बिलग्राम में आयोजित हुआ समारोह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:19 PM (IST)
सामूहिक विवाह समारोह में 38 जोड़ों ने एक दूसरे का थामा हाथ
सामूहिक विवाह समारोह में 38 जोड़ों ने एक दूसरे का थामा हाथ

हरपालपुर-बिलग्राम: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन रविवार को हरपालपुर व बिलग्राम ब्लॉक कार्यालय परिसर में किया गया। समारोह के दौरान 38 जोड़ों ने एक दूसरे का हाथा थामा।

हरपालपुर ब्लॉक परिसर में आयोजित समारोह में हरपालपुर, सांडी व भरखनी के पांच-पांच जोड़े, बावन के आठ जोड़ों का सामूहिक विवाह विधिविधान से कराया गया। सवायजपुर क्षेत्र के विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने वर-वधू के ऊपर पुष्प वर्षा की और उपहार देकर आशीर्वाद दिया। विधायक ने कहा कि गरीब लोगों को बेटियों की शादी करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब सरकार बेटियों का विवाह करा रही है। उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह से तमाम कुरीतियां खत्म होंगी। समाज में दहेज रूपी दानव पनप रहा है, जिससे बेटियों की शादी में दिक्कत आती है। कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 51 हजार की मदद दी जा रही है, जिसमें वधू के खाते में 35 हजार की धनराशि उनके खातें में सरकार द्वारा भेजी जा रही है। छह हजार का विवाह में खर्चा किया जा रहा है। 10 हजार में वर-वधू को जीवन यापन करने के लिए सामान दिया जा रहा है। विधायक प्रतिनिधि रजनीश त्रिपाठी, भाजपा नेता दीपांशु सिंह, अमित पांडेय, अरुण चौहान, बीडीओ हरपालपुर डॉ. संतोष वर्मा, एडीओ समाज कल्याण अभिषेक, एडीओ सहकारिता सूर्य प्रकाश, रामप्रताप पांडेय, मन्नूलाल वर्मा मौजूद रहे।

बिलग्राम विकास खंड परिसर में आयोजित कार्यक्रम में 15 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। बीडीओ श्रद्धा पांडेय ने सभी जोड़ों को उपहार स्वरूप एक-एक बक्सा, डिनर सेट, कंबल, पायल, बिछिया व साड़ी दी। इस मौके पर वर-वधू के परिवारजन व अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी