बालू खनन को जा रही ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, दो मजदूरों की मौत

-पिहानी क्षेत्र के शाहपुर शुक्ला व कालाबोझ के निकट हुआ हादसा -बालू खनन के लिए जाते समय हुआ हादसा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 10:25 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 10:25 PM (IST)
बालू खनन को जा रही ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, दो मजदूरों की मौत
बालू खनन को जा रही ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, दो मजदूरों की मौत

पिहानी(हरदोई) : क्षेत्र के शाहपुर शुक्ला व कालाबोझ के पास सोमवार की भोर अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली पलट गई, जिसमें उस पर सवार दो मजदूरों की मौत हो गई।

ग्राम कुल्लही के मान सिंह उर्फ मनसुख और गांव के ही शत्रुघ्न मजदूरी करते थे। उनके स्वजन ने बताया कि रविवार शाम को गांव के ही असीत और उनका पुत्र शमशुल उनके घर आए थे और बालू खनन के लिए चलने के लिए कहा था। स्वजन का कहना है कि मान सिंह और शत्रुघ्न ने मना भी किया था, लेकिन वह दोनों उन्हें ले गए। सोमवार सुबह लगभग तीन बजे शाहपुर शुक्ला की ओर मानसिंह और शत्रुघ्न ट्रैक्टर-ट्राली लेकर जा रहे थे। शाहपुर व कालाबोझ के निकट ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई, जिसमें दोनों दब गए। जेसीबी से ट्रैक्टर-ट्राली को हटाकर दोनों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो गई। मृतकों के स्वजन का आरोप है कि अवैध खनन कराने वालों के कारण ही दोनों की मौत हुई। वहीं कोतवाल दिलेश कुमार सिंह ने बताया कि बालू खनन की बात गलत है।

250 रुपये के लिए चली गई दो मजदूरों की जान-हरदोई : बालू खनन के लिए मजदूरों को 250 रुपये रोजाना दिए जाते हैं। खनन के लिए जाते समय हादसा हो गया और दो मजदूरों की मौत हो गई। कुल्लही के मानसिंह उर्फ मनसुख के परिवार में पत्नी अन्नपूर्ण, बेटा ऋतिक और बेटी पूर्वी है। वहीं शत्रुघ्न अविवाहित था और उसके परिवार में मां गुड्डी देवी व दो बड़े भाई हैं। प्रदीप ने बताया कि पांच वर्ष पहले पिता रघुनाथ की उचवल के निकट ट्रैक्टर-ट्राली में दबने से मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी