झोलाछाप के इलाज से एक और मासूम की मौत

-बिलग्राम क्षेत्र के ग्राम बसहर की घटना

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 10:38 PM (IST)
झोलाछाप के इलाज से एक और मासूम की मौत
झोलाछाप के इलाज से एक और मासूम की मौत

हरदोई : झोलाछाप की इलाज से मौत की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। बिलग्राम क्षेत्र में झोलाछाप ने एक वर्ष की बच्ची के इंजेक्शन लगा दिया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। स्वजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर डाक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

बिलग्राम क्षेत्र के ग्राम बसहर निवासी शिवम ने बताया कि बुधवार को एक वर्षीय पुत्री शानवी को बुखार आया था, जिसके बाद वह बिलग्राम कस्बे के एक क्लीनिक पर उसे लेकर गए, जहां पर झोलाछाप ने बेटी के इंजेक्शन लगाया और कुछ दवाएं दी। इंजेक्शन लगने के कुछ देर बाद ही बेटी की हालत बिगड़ने लगी। झोलाछाप ने उसे जिला अस्पताल ले जाने की बात कही। वह बेटी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। कोतवाल शिवशंकर सिंह ने बताया कि झोलाछाप के इलाज से मौत की कोई तहरीर नहीं मिली है। वहीं झोलाछाप के इलाज से मौत में अभी टड़ियावां, पाली और सांडी क्षेत्र में मौत हो चुकी है। आए दिन मौत के बाद भी इनके ऊपर कार्रवाई नहीं हो रही है।

डिग्री के नाम पर भी करते खेल

हरदोई: झोलाछाप अपने नाम के आगे डिग्री भी लिखते हैं, लेकिन उसका मतलब दूसरा होता है। जैसे भी कुछ दिन पूर्व सांडी क्षेत्र में एक अस्पताल में प्रसूता की मौत के बाद जब जांच हुई तो एमडी लिखने वाले डाक्टर का कहना था कि वह मैनेजिग डायरेक्टर है। वहीं इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर एक क्लीनिक के नाम का पत्र भी वायरल हो रहा है, जिसमें खुद को डाक्टर बताने वाला एमए राजनीतिक विज्ञान लिखा है और क्लीनिक के नाम में जाहिदपुर जुड़ा है।

chat bot
आपका साथी