इमरजेंसी कक्ष में डी-फार्मा के प्रशिक्षु को युवकों ने पीटा, बवाल

प्रशिक्षु की हालत गंभीर होने पर लखनऊ किया गया था रेफर चिकित्सक को भी किया गाली-गलौज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:57 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:57 PM (IST)
इमरजेंसी कक्ष में डी-फार्मा के प्रशिक्षु को युवकों ने पीटा, बवाल
इमरजेंसी कक्ष में डी-फार्मा के प्रशिक्षु को युवकों ने पीटा, बवाल

हरदोई : जिला अस्पताल की इमरजेंसी में इंजेक्शन लगाने को लेकर हुए विवाद में कुछ युवकों ने डी-फार्मा के प्रशिक्षु को मारपीट कर घायल कर दिया। ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक को गाली-गलौज भी किया। घटना से नाराज साथी प्रशिक्षुओं ने अस्पताल में हंगामा करते हुए डीएम से मामले की शिकायत की। डीएम के निर्देश पर पुलिस ने मामले की एफआइआर दर्ज कर ली।

सीतापुर के महमूदाबाद के जफरपुर के नितिन मौर्या ने डी-फार्मा करके जिला अस्पताल में प्रशिक्षण कर रहा है। नितिन ने बताया कि सोमवार रात इमरजेंसी कक्ष में ड्यूटी कर रहा था। उसी दौरान एक युवती इमरजेंसी कक्ष में आई। उसके साथ में तीन-चार युवक थे। युवती के पेट में दर्द हो रहा था। चिकित्सक ने इंजेक्शन लगाने के लिए कहा, वह इंजेक्शन कमर में लगने थे। इंजेक्शन लगाने के लिए कहने पर युवकों ने गाली-गलौज करना शुरू कर दिया, जिस पर उसने इंजेक्शन रख दिया। इसके बाद युवकों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। मारपीट के दौरान अस्पताल का कोई कर्मी और चिकित्सक ने बचाने का प्रयास नहीं किया। कुछ देर बाद 10-15 युवक और आ गए और पूरे अस्पताल में उसे ढूंढ़ने लगे, तब वह जान बचाकर अस्पताल से निकल गया। युवकों के जाने के बाद चिकित्सक ने उसका इलाज किया और लखनऊ रेफर कर दिया। मारपीट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। लखनऊ में इलाज के बाद प्रशिक्षु को अस्पताल में भर्ती करा गया। मेडिकल कालेज की प्राचार्य डा. वाणी गुप्ता ने मंगलवार को अस्पताल पहुंचकर प्रशिक्षु का अल्ट्रासाउंड कराया और डीएम से आरोपितों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। सीओ सिटी विकास जायसवाल ने बताया कि तहरीर मिली है, विभिन्न धाराओं में एफआइआर दर्ज कर आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। डी-फार्मा के प्रशिक्षु कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे : साथी की पिटाई से नाराज डी-फार्मा के प्रशिक्षुओं ने अस्पताल प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट डा. सदानंद गुप्ता और शहर कोतवाल दीपक शुक्ला ने अस्पताल पहुंचकर उन्हें शांत कराया।

दो घंटे तक बंद रहे दवा वितरण काउंटर : ओपीडी के दवा काउंटर पर अधिकतर डी-फार्मा के प्रशिक्षुओं को लगाया गया है। प्रशिक्षुओं के डीएम कार्यालय पर जाने और धरना प्रदर्शन करने के दौरान लगभग दो घंटे तक दवा काउंटर बंद रहे।

बाइक छोड़कर भागा आरोपित : मंगलवार को अस्पताल में आरोपित युवक बाइक से पहुंचा, जहां पर प्रशिक्षुओं ने युवक को देख लिया, जिसके बाद आरोपित बाइक छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने बाइक को कब्जे में ले लिया।

chat bot
आपका साथी