नुक्कड़ नाटक से छात्राओं ने कुरीतियों पर किया प्रहार

कार्यक्रम अधिकारी डा. अंजू ने शिविर की प्रगति आख्या प्रस्तुत की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:14 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:14 PM (IST)
नुक्कड़ नाटक से छात्राओं ने कुरीतियों पर किया प्रहार
नुक्कड़ नाटक से छात्राओं ने कुरीतियों पर किया प्रहार

हरदोई : आर्य कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कुरीतियों पर प्रहार किया। राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में रविवार को छात्राओं ने लोगों को समझाया कि किस तरह से कुरीतियां समाज के लिए घातक हैं। छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिसमें दहेज प्रथा, अंध विश्वास, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, अशिक्षा, बाल विवाह आदि सामाजिक कुरीतियों के प्रति लोगों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया। कार्यक्रम अधिकारी डा. अंजू ने शिविर की प्रगति आख्या प्रस्तुत की। डा. सुमन वर्मा, डा. सरिता यादव, श्वेता यादव, आरती शुक्ला आदि मौजूद रही।

छात्राओं को सिखाएं आत्म रक्षा के गुर : आर्यकन्या महाविद्यालय में रविवार को आत्मरक्षा शिविर में छात्राओं को स्वयं की सुरक्षा करने के तरीके बताएं गए। प्राचार्य डा. रानी भटनागर ने छात्राओं से कहा कि विपरीत परिस्थितियों में छात्राएं घबराएं नहीं, बल्कि चतुराई से उसका सामना करें। शिविर संचालिका डा. सरिता यादव, आरती शुक्ला, अंजू आदि मौजूद रही।

युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की बनाई जाएगी रणनीति : हरदोई : हिन्दू पर्सनल लॉ बोर्ड युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगा और हिन्दुओं की समस्याओं के निदान के लिए कार्य करेगा, जिसके लिए पूरी रणनीति तैयार होगी। रविवार को शहर के एक होटल में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया, जिसमें जिला कमेटी का विस्तार भी हुआ। जिलाध्यक्ष बाबूराम पांडेय ने बताया कि बैठक में प्रदीप त्रिपाठी को जिला उपाध्यक्ष, विक्टोरिया अग्निहोत्री को जिला उपाध्यक्ष महिलामोर्चा, नवनीत दीक्षित को जिला सचिव, पंकज पांडेय को जिला उपाध्यक्ष, मानवेंद्र सिंह को मीडिया प्रभारी, कृष्ण कांत मिश्र को सदर तहसील अध्यक्ष, धीरेंद्र सिंह को जिला सचिव के पद पर नियुक्त किया गया। जितेंद्र पांडेय, अवनीश कुमार मिश्र,दिनेश सिंह, अशोक मौर्या आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन पारूल गुप्ता ने किया और आभार जिला महासचिव संदीप बाजपेई ने व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी