नहीं संभले तो जिले में भी पैदा हो जाएंगे क‌र्फ्यू जैसे हालात

-देश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से पैर पसार रही

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 10:17 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 10:17 PM (IST)
नहीं संभले तो जिले में भी पैदा हो जाएंगे क‌र्फ्यू जैसे हालात
नहीं संभले तो जिले में भी पैदा हो जाएंगे क‌र्फ्यू जैसे हालात

हरदोई : देश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से पैर पसार रही है। प्रदेश सरकार ने भी कई बड़े शहरों में नाइट क‌र्फ्यू लगा दिया है। वहीं जिले में भी तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और एक्टिव केस 270 हो गए है। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं अगर इसी तरह संक्रमितों की संख्या बढ़ती रही तो जिले में भी नाइट क‌र्फ्यू लग सकता है।

कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा है। हर दिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या डरा रही है। इसके बाद भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो लापरवाही बरत रहे हैं। बाजार में लोग बिना मास्क के ऐसे घूम रहे हैं, जैसे वो संक्रमित नहीं होंगे। ऐसे लोगों के चलते आने वाले दिनों में स्थिति और खराब होने की आशंका है। शहर की बाजार में भीड़ उमड़ रही है। दुकानदार से लेकर ग्राहक तक बिना मास्क नजर आ रहे हैं। बाजार में बहुत कम लोग ही थे, जो मास्क लगाए हुए थे। लोगों में भी मास्क को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई दे रही है। कम दुकानदार ही मास्क लगाते हैं। कुछ दुकानदार जरूर ग्राहकों को मास्क लगाने के लिए कहते है, लेकिन इसका बहुत असर दिखाई नहीं दे रहा है वहीं कुछ लोग ऐसे भी नजर आए जो मास्क तो लगाए थे, लेकिन वह मुंह पर न होकर नीचे सरका हुआ था। इन्हीं लापरवाहियों के कारण रोजाना जिले में संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

अधिशासी अभियंता सहित 56 निकले कोरोना पॉजिटिव: हरदोई : संक्रमण हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहा है। शुक्रवार को आई तीन सूचियों में 56 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जिसमें शाहाबाद में विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता भी शामिल हैं। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 282 पहुंच गई है।

पहली सूची में शहर में शहर में तीन, कोथावां में सात, बघौली दो, मल्लावां, बांसा, शाहाबाद, सुरसा, शाहपुर मुगल, सैतियापुर, धियर महोलिया, मतुआ में एक-एक संक्रमित है। दूसरी सूची में कछौना में चार, रामपुर दो, शाहाबाद दो शहर में तीन, सांडी में दो, सुरसा, बावन, मल्लावां, भरावन, कासिमपुर, गोपामऊ में एक-एक संक्रमित निकला है। वहीं तीसरी सूची में 15 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 6273 पहुंच गई है।

chat bot
आपका साथी