सिपाही की मौत, 238 निकले पॉजिटिव

जिले में एक्टिव केस की संख्या दो हजार के करीब पहुंची

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:55 PM (IST)
सिपाही की मौत, 238 निकले पॉजिटिव
सिपाही की मौत, 238 निकले पॉजिटिव

हरदोई : कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में सभी आ रहे हैं। बुधवार को जिले में 238 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जिसमें कोविड सेंटर एल टू प्रभारी और दो सीएचसी के पांच स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं। वहीं टड़ियावां पीआरवी में तैनात सिपाही का कन्नौज में निधन हो गया। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या दो हजार के करीब पहुंच गई है।

कोरोना को संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। टड़ियावां पीआरवी में तैनात सिपाही कृष्णमूर्ति सिंह मूलरूप से फर्रुखाबाद के रहने वाले थे। नौ अप्रैल की उनकी तबीयत खराब हुई और वह परिवार के साथ कानपुर चले गए, जहां से उन्हें कन्नौज के तिरवा अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वजन ने बताया कि जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले थे। मंगलवार को उनका निधन हो गया।

बुधवार को आई पहली सूची में 113 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं, जिसमें कोविड सेंटर एल टू के प्रभारी, दो कोथावां सीएचसी, एक हरपालपुर सीएचसी का स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है। इसके अलावा शहर में 16, कछौना 11, कोथावां, मल्लावां, भरखनी, माधौगंज, बावन, भरावन, टोडरपुर, बेंहदर, बिलग्राम, सुरसा और शाहाबाद में संक्रमित निकले हैं। दूसरी सूची सीएचसी टड़ियावां में दो स्वास्थ्य कर्मी, शहर में 14, टड़ियावां, भरखनी, बिलग्राम, सुरसा, माधौगंज, बेंहदर, संडीला और कछौना सहित 42 लोग संक्रमित निकले। तीसरी सूची में शहर के 12, संडीला 18, बावन 16, अहिरोरी, पिहानी, बिलग्राम, भरखनी, हरपालपुर, शाहाबाद, मल्लावां और बिलग्राम सहित 83 लोग संक्रमित निकले हैं। कोरोना संक्रमित की मौत, ठेलिया पर शव ले गया भाई

कछौना : कोरोना संक्रमित युवक की होम आइसोलेशन में मौत हो गई। मृतक के भाई ने इसकी जानकारी कछौना स्वास्थ्य केंद्र पर दी, लेकिन कोई भी स्वास्थ्य कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। इसके बाद भाई ठेलिया से अकेले शव को ले गया और उसका अंतिम संस्कार किया।

कछौना चौराहा पश्चिमी निवासी राकेश कुमार जायसवाल बीमार रहते थे। भाई सतीश ने बताया कि 17 अप्रैल को राकेश की कछौना में जांच कराई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उन्हें घर पर ही आइसोलेट कर दिया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम एक बार भी हाल जानने और उपचार के लिए नहीं आई। मंगलवार की रात उनकी घर पर मौत हो गई। उन्होंने बताया कि भाई की मौत की जानकारी कछौना सीएचसी पर दी, जिसके बाद भी कोई कर्मी घर नहीं आया और न ही पीपीई किट उपलब्ध कराई। मुहल्ले के किसी भी व्यक्ति ने साथ नहीं दिया तो ठेलिया से भाई का शव दाह संस्कार स्थल पर ले गए और वहां पर अकेले ही अंतिम संस्कार किया। मौत के बाद पूरे मुहल्ले में खलबली मची हुई है। कछौना की आरआर टीम प्रभारी विकास सिंह ने बताया कि संक्रमित को कोविड सेंटर में भर्ती की तैयारी कर ली गई थी, उस समय उनके स्वजन ने मना कर दिया था और लिखित सहमति पत्र देने के बाद होम आइसोलेट किया गया था।

chat bot
आपका साथी