कार्य में लापरवाही पर बीडीओ सहित 9 का वेतन रोका

सीडीओ ने सई नदी एवं वेटलैंड पुनरुद्धार का लिया जायजा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:33 PM (IST)
कार्य में लापरवाही पर बीडीओ सहित 9 का वेतन रोका
कार्य में लापरवाही पर बीडीओ सहित 9 का वेतन रोका

हरदोई : सीडीओ निधि गुप्ता वत्स ने सई नदी एवं वेटलैंड के पुनरुद्धार और रोजगार सृजन में लापरवाही पर बीडीओ सहित नौ कर्मियों का वेतन रोक दिया है। मौके पर कार्य न होता पाए जाने पर नाराजगी जाहिर की और बीडीओ को निर्देश दिए कि शासन की शीर्ष प्राथमिकता में शामिल जल संरक्षण एवं रोजगार सृजन के प्रति गंभीरता लाएं।

सीडीओ ने गुरुवार को सई नदी को सदानीरा बनाने के लिए चल रहे पुनरुद्धार कार्य का विकास खंड अहिरोरी के पिपोना एवं खजुरमई और वेटलैंड का कार्य का बल्लीपुर में जायजा लिया। पिपोना में 6.20 किलोमीटर सई नदी के सफाई कार्य पर 52405 मानव दिवस सृजन के सापेक्ष मौके पर 3.30 किलोमीटर कार्य और 4080 मानव दिवस सृजित किए गए मिले। खजुरमई में 2 किलोमीटर कार्य और 18052 मानव दिवस के सापेक्ष 1.7 किलोमीटर कार्य और 2781 मानव दिवस सृजित किए गए हैं। बीडीओ ने बताया कि पिपोना में 92 और खजुरमई में 49 श्रमिक कार्य पर लगे हैं। पुनरुद्धार और मानव दिवस सृजन की गति धीमी पर सीडीओ ने नाराजगी जाहिर की। तकनीकी सहायक लालाराम, ग्राम विकास अधिकारी रजनीश वर्मा, ग्राम पंचायत अधिकारी विमल श्रीवास्तव का कार्य पूर्ण होने तक वेतन और पिपोना के रोजगार सेवक चंद्र प्रकाश एवं खजुरमई के रोजगार सेवक श्रवण कुमार का मानदेय रोक दिया।

उन्होंने बल्लीपुर में वेटलैंड कार्य बंद मिलने पर नाराजगी जाहिर की। ग्राम रोजगार सेवक सुनील कुमार ने बताया कि जियो टैगिग के लिए ऑनलाइन एस्टीमेट प्राप्त नहीं हुआ है। बीडीओ अमरेश चौहान एवं एपीओ एसपी सिंह, तकनीकी सहायक लालाराम कोई जवाब न दे पाए। सीडीओ ने बीडीओ, एपीओ, पंचायत सचिव ज्ञानेंद्र कुमार, रोजगार सेवक एवं तकनीकी सहायक का वेतन व मानदेय रोका दिया।

chat bot
आपका साथी