संभल जाइए, आपकी मनमानी से और बढ़ेगा संक्रमण

बाजार में बेपरवाह घूम रहे लोग - संक्रमण के बढ़ते हालात से बने हैं अनजान पुलिस की चेतावनी का भी नहीं दिखा असर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:31 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:31 PM (IST)
संभल जाइए, आपकी मनमानी से और बढ़ेगा संक्रमण
संभल जाइए, आपकी मनमानी से और बढ़ेगा संक्रमण

हरदोई : कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ने के बावजूद अभी भी लोग इसके प्रति गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। कोरोना क‌र्फ्यू के बावजूद लोग सड़कों और बाजारों में घूम रहे हैं। शहर में गुरुवार को कुछ ऐसा ही नजारा दिखाई दिया। चौराहा पर पुलिस कर्मियों ने कुछ लोगों से टोका-टाकी की। मगर उसका भी लोगों पर असर दिखाई नहीं दिया। लोगों का पूरे दिन आवागमन जारी रहा।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन की ओर से कोरोना क‌र्फ्यू को दस मई तक बढ़ा दिया है। शहर में गुरुवार को कोरोना क‌र्फ्यू का असर बहुत ही कम नजर आया। तहसील सदर में नगर पालिका सभासद के एक पद के लिए मतगणना के कारण घंटाघर मार्ग पर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित रही। वहीं शहर के सिनेमा रोड, महात्मा गांधी मार्ग, सांडी रोड, रामदत्त चौराहा, लखनऊ रोड, धर्मशाला रोड, मुन्ने मियां चौराहा, बड़ा चौराहा, नुमाइश चौराहा पर लोगों को आवागमन जारी रहा। लोगों पैदल और अपने निजी वाहनों से घूमते नजर आए। घंटाघर मार्ग पर तो दो पहिया वाहन पर दो के स्थान पर तीन- तीन लोग घूमते रहे। सदर बाजार में दुकानें बंद थी। मगर वहां पर भी लोगों की आवाजाही जारी रही। जिसका कारण वहां पर मौजूद दुकानदारों का मौजूद रहना रहा। वहीं अस्पताल मार्ग पर कई शो रूप के शटर तो गिरे रहे, मगर वहां पर लोगों की आवाजाही जारी रही। पुलिस ने कुछ स्थानों पर अनावश्यक घूम रहे वाहन चालकों को रोका और उनको चेतावनी दी। मगर इसके बावजूद पूरे दिन शहर में कोरोना क‌र्फ्यू के बाद भी लोगों की मनमानी हावी रही। जो उनको और उनके अपनों के जीवन को संकट में डाल रही है।

मेडिकल स्टोर पर शारीरिक दूरी की अनदेखी : शहर में मेडिकल स्टोरों पर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी की गई गाइड लाइन की अनदेखी होती है। वहां पर लोग शारीरिक दूरी का पालन करते नजर नहीं आए। मेडिकल स्टोर पर अधिकतर मरीज और उनके तीमारदार पहुंचते है। जिससे वहां पर संक्रमण की संभावना अधिक रहती है।

chat bot
आपका साथी