अर्जुनपुर पुल निर्माण के लिए 26 करोड़ 69 लाख 28 हजार अवमुक्त

-शासन स्तर से प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग को लिखा गया पत्र -कुल 10678.71 में से प्रथम चरण की चालू वित्तीय वर्ष के लिए अवमुक्त हुई धनराशि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:09 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:09 PM (IST)
अर्जुनपुर पुल निर्माण के लिए 26 करोड़ 69 लाख 28 हजार अवमुक्त
अर्जुनपुर पुल निर्माण के लिए 26 करोड़ 69 लाख 28 हजार अवमुक्त

हरदोई: कटियारी क्षेत्र के अर्जुनपुर पुल निर्माण के लिए शासनादेश के साथ ही वित्तीय वर्ष 2021-21 में 26 करोड़ 69 लाख 28 हजार रुपये अवमुक्त करने का आदेश हो गया है। शासन स्तर से प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग को इस सबंध में पत्र लिखा है।

अर्जुनपुर-बड़ागांव में रामगंगा नदी पर 1399 मीटर लंबे पक्के पुल निर्माण के लिए 106 करोड़ 78 लाख 71 हजार की स्वीकृति दी गई थी, जिसके बाद से ही पुल निर्माण का रास्ता साफ हो गया था। उप सचिव उत्तर प्रदेश शासन राजेश कुमार अग्रवाल की तरफ से इस संबंध में आदेश किया गया है, जिसमें कुल धनराशि 106 करोड़ 78 लाख छह हजार रुपये में से चालू वित्तीय वर्ष में 26 करोड़ 69 लाख 28 हजार रुपये की शर्तों एवं प्रतिबंधों सहित अवमुक्त किए जाने की सहर्ष स्वीकृति प्रदान किए जाने की बात कही गई है। पुल का निर्माण सेतु निगम सेतु निर्माण ईकाई-03 लखनऊ द्वारा कराया जाएगा।

पहुंच मार्ग के लिए अधिग्रहण होगी 3.09 हेक्टेयर भूमि

पक्के पुल के पहुंच मार्ग एवं अतिरिक्त पहुंच मार्ग के निर्माण के लिए 3.09 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहण की जाएगी। अवमुक्त की गई धनराशि में अधिग्रहण करने वाली भूमि के मुआवजा के रूप में 253.38 लाख रुपये रखे गए हैं। पत्र में लिखा गया है कि विभागाध्यक्ष द्वारा भूमि अधिग्रहण और उसके भुगतान की नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

किसानों की समस्याओं का निराकरण कराना प्राथमिकता-बिलग्राम : कस्बा के मुहल्ला मलकंठ हाजी •िायाउद्दीन के आवास पर गुरुवार को किसान यूनियन (भानु गुट) के प्रदेश महासचिव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि किसानों की समस्याओं का निराकरण कराना संगठन की प्राथमिकता है। किसानों के हक की लड़ाई जारी है। आगामी तीन तारीख को इमलिया में होने वाले आंदोलन में बड़ी संख्या में लोगों को पहुंचना है। उन्होंने जिला कार्यकारिणी घोषित की, जिसमें हाजी •िायाउद्दीन को मंडल महासचिव, कदीर खान को बिलग्राम तहसील का अध्यक्ष, मौलाना नईमुद्दीन को जिला महासचिव बनाया है। प्रदेश सचिव कारी अब्दुल मुईद ने कहा कि यह राजनीतिक संघठन नहीं है, इसलिए संघठन का उद्देश्य किसानों को मजबूत कर उनके हक की लड़ाई लड़ना है। प्रदेश सचिव कारी अब्दुल मुईद चौधरी, रोहित सिंह, नकीद अहमद उर्फ उसामा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी