जिला पंचायत में खिला कमल, भाजपा की प्रेमावती 59 मतों से विजयी

-72 में से 71 सदस्यों ने डाले वोट प्रेमावती को मिले 65 -सपा की मुन्नी को छह मतों पर करना पड़ा संतोष

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 10:49 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 10:49 PM (IST)
जिला पंचायत में खिला कमल, भाजपा की प्रेमावती 59 मतों से विजयी
जिला पंचायत में खिला कमल, भाजपा की प्रेमावती 59 मतों से विजयी

हरदोई : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनिवार को हुए मतदान और मतगणना में भाजपा प्रत्याशी प्रेमावती एक तरफा 59 मतों से विजयी हुईं। कुल 72 सदस्यों में 71 ने मतदान किया, जिसमें प्रेमावती को 65 मत मिले जबकि सपा प्रत्याशी मुन्नी देवी मात्र छह मत हासिल कर सकीं।

प्रेक्षक प्रमोद कुमार उपाध्याय की मौजूदगी में निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने सुबह 11 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू कराई। तीन बजे तक चले मतदान में 72 में से 71 जिला पंचायत के सदस्यों ने मताधिकार किया, जबकि एक सदस्य ने खुद को मतदान से दूर रखा। तीन बजे नामांकन समाप्त होने की घोषणा के बाद मतगणना कराई गई। निर्वाचन अधिकारी ने प्रेमावती को उनके पति भाजपा नेता पीके वर्मा की मौजूदगी में जीत का प्रमाण-पत्र सौंपा।

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी वीएल भार्गव ने बताया कि मतगणना के बाद अध्यक्ष जिला पंचायत के चुनाव में प्रयुक्त सामग्री को सील बंद करा दिया गया है। सभी को कोषागार के डबल लाक में रखवाया जाएगा।

सुरक्षा में बंदोबस्त में तैनात रही पुलिस फोर्स : अध्यक्ष जिला पंचायत के चुनाव के लिए कलेक्ट्रेट के गेट नंबर दो को सदस्यों के प्रवेश के लिए आरक्षित किया गया था। अमर जवान चौक से पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस तक जाने वाले मार्ग पर यातायात को रोक दिया गया था। अमर जवान चौक की ओर से ही मताधिकार के लिए सदस्य जिला पंचायत को प्रवेश दिया गया।

सहयोगी के साथ बुजुर्ग रामरानी ने किया पहला मताधिकार-हरदोई : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनिवार सुबह 11 बजे से जैसे ही जिलाधिकारी न्यायालय में मतदान की प्रक्रिया शुरू कराई गई तो, टोडरपुर चतुर्थ से जिला पंचायत सदस्य 62 वर्षीय रामरानी ने सहयोगी के साथ कक्ष में पहुंचकर पहला मताधिकार किया। उन्होंने प्रशासन से अपने पुत्र को सहयोगी के रूप में लिया था। रामरानी के मतदान के बाद मताधिकार का क्रम शुरूआत में तेजी से चला।

कलेक्ट्रेट परिसर और बाहर सुरक्षा के किए गए इंतजाम के चलते शुरूआत में गेट नंबर दो पर प्रवेश को लेकर पुलिस और लोगों में हल्की-पुल्की नोकझोंक भी हुई, लेकिन कुछ देर बाद माहौल सामान्य हो गया। मतदान शुरू होने पर सबसे आगे होने के कारण रामरानी ने पहले मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं छह अन्य सदस्यों में बेंहदर तृतीय से जिला पंचायत सदस्य शांति ने सहयोगी के रूप में अपने पुत्र जय प्रकाश के साथ वोट डाले। ऐसे ही जिला पंचायत सदस्य अनरिया, जन्नती, जयदेवी, सुशीला देवी और माधुरी सिंह ने सहयोगी के साथ मतदान किया।

chat bot
आपका साथी