वोट जरूरी है हमारा, यह संवारे कल हमारा

--दैनिक जागरण और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में चल रहा है अभियान -हरपालपुर विकास खंड के विजय शंकर इंटर कालेज में आयोजित हुआ कार्यक्रम

JagranSat, 04 Dec 2021 11:11 PM (IST)
वोट जरूरी है हमारा, यह संवारे कल हमारा

हरदोई: दैनिक जागरण और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में चलाया जा रहा मतदाता जागरूकता अभियान शहर से लेकर कस्बा और गांव गांव तक पहुंच रहा है। शुक्रवार को हरपालपुर क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया गया।

कस्बे के विजयशंकर इंटर कालेज में जागरूकता कार्यक्रम के साथ ही आसपास के विद्यालयों के बच्चों की प्रतियोगिताएं आयोजित कराई गईं, जिसमें मतदाता जागरूकता पर बच्चों ने वोट जरूरी है हमारा, यह संवारे कल हमारा, जैसे कई विचार व्यक्त किए और उन्हें पुरस्कृत भी किया गया।

उपजिलाधिकारी सवायजपुर स्वाती शुक्ला ने कहा कि हर व्यक्ति को जागरूक मतदाता बनाना चाहिए। जब हम सभी जागरूक होंगे तभी एक मजबूत लोकतंत्र की स्थापना हो पाएगी। उन्होंने बच्चों से कहा कि वह घर घर यह बात पहुंचाएं। वहीं इस मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई गईं, जिसमें रंगोली में कक्षा 12 की रागिनी , शिवांगी और शिवा प्रथम रहीं तो कक्षा 11 की दीपांजलि, अंशिका, शिवांगी द्वितीय रहीं। चार्ट प्रतियोगिता में कक्षा छह की पायल प्रथम, कक्षा सात की दीपिका द्वितीय, रहीं। विद्यालय प्रबंधक अवध नरेश तिवारी, प्रधानाचार्य अजय सिंह, प्राथमिक के दीपक त्रिपाठी, खंड शिक्षा अधिकारी सोमनाथ विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जल्द मिलेंगी मतदाता सूची

हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को समस्या निराकरण के निर्देश दिए। कहा कि प्रतिनिधियों को जल्द ही अद्यतन मतदाता सूची प्राप्त करा दी जाएगी।

डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार देर शाम बैठक की अध्यक्षता करते हुए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि वह मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करें, जिससे आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जा सके। जिलाधिकारी ने विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों को चिह्नित कर लिया जाए, जहां पिछले चुनावों में मतदान प्रतिशत कम रहा। इन क्षेत्रों में लक्षित मतदाता कार्यक्रम कराएं जाएं।

सीडीओ आकांक्षा राना, एडीएम वंदना त्रिवेदी, सिटी मजिस्ट्रेट डा. सदानंद गुप्ता, युवा कल्याण अधिकारी पीके मिश्रा, बीएसए वीपी सिंह, जिला युवा अधिकारी प्रतिमा वर्मा आदि मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.