छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

ड्ड2ड्डह्मद्गठ्ठद्गह्यह्य ह्मड्डद्बद्यद्य4 ड्ड2ड्डह्मद्गठ्ठद्गह्यह्य ह्मड्डद्बद्यद्य4 ड्ड2ड्डह्मद्गठ्ठद्गह्यह्य ह्मड्डद्बद्यद्य4

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 09:19 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 09:19 PM (IST)
छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक
छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

हरदोई : परिवहन विभाग और यातायात पुलिस ने संयुक्त रूप से सीएसएन पीजी कॉलेज व जीआइसी में द्वितीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया। अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। दोनों कॉलेजों में चित्रकला, रंगोली व क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई।

एएसपी पूर्वी ज्ञानंजय सिंह ने कहा कि बाइक चलाते समय मोबाइल पर बात न करे। बिना हेलमेट वाहन न चलाए। वाहन से संबंधित अभिलेख साथ में रखे। डीआइओएस वीके दुबे, बीएसए हेमंत राव, एआरटीओ दीपक शाह व यातायात प्रभारी कमलेश कुमार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यातायात नियमों का पालन करने से दुर्घटना की संभावना कम रहती है। छात्र-छात्राएं पहले स्वयं यातायात के नियम समझें। फिर आसपास रहने वाले लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करें। इस दौरान अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को यातायात संबंधी बुकलेट वितरित की। कार्यक्रम के उपरांत शहर के प्रमुख स्थानों पर सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय के कर्मचारियों ने वाहन चालकों को डिजीलॉकर, एम-परिवहन एप को डाउन लोड कराया और उन्हें वाहन के अभिलेख मोबाइल में सुरक्षित रखने की जानकारी दी। अधिकारियों ने वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों के बारे में बताया। रोडवेज बस स्टेशन पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। अशोक कुमार, विनीत कुमार आदि मौजूद रहे। जीआइसी में प्रधानाचार्य सुधाकर बाजपेई, जिला स्काउट मास्टर डा. पंकज वर्मा समेत काफी संख्या में अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी