पंचायत सचिव से ग्राम पंचायत में कराए गए कार्यों के अभिलेख तलब

-दैनिक जागरण ने शुक्रवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की अनियमितता की खबर -श्रम रोजगार उपायुक्त ने लिया संज्ञान कहा अभिलेखों के परीक्षण के बाद होगी रिकवरी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 09:56 PM (IST)
पंचायत सचिव से ग्राम पंचायत में कराए गए कार्यों के अभिलेख तलब
पंचायत सचिव से ग्राम पंचायत में कराए गए कार्यों के अभिलेख तलब

जागरण संवाददाता, हरदोई : विकास खंड भरावन की ग्राम पंचायत वृंदावन में मनरेगा मद से जेसीबी से मिट्टी कार्य कराने और कोटेशन से अधिक कीमत पर ईंट खरीदारी की खबर को श्रम रोजगार उपायुक्त ने गंभीरता से लिया है। दैनिक जागरण ने शुक्रवार के अंक में नियमों की अनदेखी और वित्तीय अनियमितता की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है।

खबर का संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने खंड विकास अधिकारी के माध्यम से पंचायत सचिव से ग्राम पंचायत में कराए गए कार्यों के अभिलेख तलब किए हैं।

ग्राम पंचायत वृंदावन में मनरेगा मद से कराए गए कार्यों में गड़बड़ी की खबर को दैनिक जागरण ने जेसीबी से कराया कार्य, अधिक कीमत में खरीदी गईं ईंट शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर को संज्ञान लेते हुए उपायुक्त प्रमोद सिंह चंद्रौल ने भरावन के बीडीओ से ग्राम पंचायत व़ृंदावन में कराए गए कार्यों से जुड़े अभिलेख पंचायत सचिव से तलब कर उपलब्ध कराने को कहा है। कहा कि अभिलेखों के परीक्षण के बाद अनियमित व्यय की गई राशि की संबंधित दोषियों से वसूली कराई जाएगी। वृंदावन में मनरेगा मद से कराए गए कार्यों में 2.20 लाख के गबन की जांच अधिकारी भूमि संरक्षण अधिकारी प्रथम ने रिपोर्ट दी है।

कहा है कि पुन्नई रोड से संभर खेड़ा तक खड़ंजा, पुन्नई खेड़ा से कटियार फार्म तक मिट्टी कार्य में राशि का गबन किया गया है। अभिलेखों के परीक्षण में बिना दिनांक के ईंट की आपूर्ति के लिए मनमाने ढंग से चार फर्मों के कोटेशन लिए गए। तीन फर्मों का तुलानात्मक चार्ट बनाया गया और एक फर्म को गायब कर दिया। मानसी ब्रिक फील्ड रानीखेड़ा के कोटेशन पर 5730 रुपये प्रति हजार के स्थान पर 6400 रुपये प्रति हजार ईंट खरीदी गई है।

chat bot
आपका साथी