डराकर शासन कर रहे भाजपा के लोग : अखिलेश

-घटनास्थल पर फायरिग कारतूस और खोखे भी मिले -पिता ने अपहरण कर हत्या की जाहिर की आशंका

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:08 PM (IST)
डराकर शासन कर रहे भाजपा के लोग : अखिलेश
डराकर शासन कर रहे भाजपा के लोग : अखिलेश

27 एचआरडी 22

-सपा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की संयुक्त जनसभा में बोले अखिलेश

-हकीकत न आ जाए सामने इसीलिए नहीं करा रहे जातिगत जनगणना

जागरण संवाददाता, हरदोई: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा। कहा कि बीजेपी वाले जीप और जीभ चलाना ही जानते हैं। अंग्रेजों की तरह शासन कर रहे, अंग्रेजों ने बांटकर शासन किया था, बीजेपी वाले डराकर शासन कर रहे हैं। जलियांवाला कांड में अंग्रेजी ने सामने से गोली चलवाई थी, तो केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और उनके आदमियों ने किसानों को पीछे से जीप से कुचल दिया और उन्हें हटाया तक नहीं गया।

संडीला विधानसभा क्षेत्र के अतरौली में सागरगढ़ी के पास झाबर मैदान में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और सपा की संयुक्त जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने सभी रंगों को जोड़कर गुलदस्ता बनाया है, जबकि दूसरी तरफ एक रंग वाले हैं, एक रंग वाला जीवन में खुशहाली कैसे ला सकता है।

बीजेपी वाले जीभ और जीप चलाना जानते हैं। कहते थे लाखों नौकरियां मिल जाएंगी। कहां है रोजगार? कहां है नौकरी? नौकरी नहीं है और अब जब समय खत्म हो गया तो हमारे बाबा मुख्यमंत्री कहते हैं कि हम टेबलेट देंगे। नौजवानों से पूछा कि साढ़े चार साल तक कौन सी टेबलेट देते रहे और जो मुख्यमंत्री लैपटॉप चलाना नहीं जानता वो लैपटॉप क्या देगा। आज उत्तर प्रदेश गरीबी में पीछे चलता जा रहा है। नीति आयोग के आंकड़े यह बता रहे हैं। बिजली के कारखाने बने होते तो बिजली बन रही होती। हां सांड़ बुलाना हो तो तुरंत बोल देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग जाति गत जनगणना नहीं करना चाहते हैं, वह जानते हैं कि जिस दिन जाति जनगणना हो जाएगी उनकी असली गिनती सामने आ जाएगी। समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो जातिगत जनगणना कराकर आबादी के हिसाब से सम्मान दिया जाएगा। कहा कि अब महंगाई बढ़ चुकी है। ऐसे में सरकार बनने पर तीन गुणी पेंशन दी जाएगी। वहीं इससे पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा को आड़े हाथों लिया। कहा कि सभी को अधिकारों की लड़ाई लड़नी होगी और एकजुट होकर भाजपा को हटाकर बाबा को गोरखपुर मठ भेजना है जहां पर भिखारी बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी