मतदाताओं के आधार लिकेज में लगाई गई कर्मियों की टीम

ड्डड्डस्त्रद्धड्डह्म द्यद्बठ्ठद्मड्डद्दद्ग ड्डड्डस्त्रद्धड्डह्म द्यद्बठ्ठद्मड्डद्दद्ग ड्डड्डस्त्रद्धड्डह्म द्यद्बठ्ठद्मड्डद्दद्ग ड्डड्डस्त्रद्धड्डह्म द्यद्बठ्ठद्मड्डद्दद्ग ड्डड्डस्त्रद्धड्डह्म द्यद्बठ्ठद्मड्डद्दद्ग ड्डड्डस्त्रद्धड्डह्म द्यद्बठ्ठद्मड्डद्दद्ग ड्डड्डस्त्रद्धड्डह्म द्यद्बठ्ठद्मड्डद्दद्ग ड्डड्डस्त्रद्धड्डह्म द्यद्बठ्ठद्मड्डद्दद्ग ड्डड्डस्त्रद्धड्डह्म द्यद्बठ्ठद्मड्डद्दद्ग ड्डड्डस्त्रद्धड्डह्म द्यद्बठ्ठद्मड्डद्दद्ग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:19 AM (IST)
मतदाताओं के आधार लिकेज में लगाई गई कर्मियों की टीम
मतदाताओं के आधार लिकेज में लगाई गई कर्मियों की टीम

हरदोई : विधानसभावार फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का सत्यापन कार्य समय से पूरा कराया जाना है। सूची में शामिल नामों के आधार लिकेज कराए जाने को कर्मियों की टीम लगाई गई है। तहसीलों में वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर के साथ ही ई-डिस्ट्रिक्ट में भी अपडेशन कार्य शुरू कराया गया है। वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर के ऑपरेटर के साथ ही लेखपालों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

विधानसभावार फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के सत्यापन के साथ ही सूची में शामिल नामों के अपडेशन के साथ ही आधार लिकेज कराया जाना है। 8 विधानसभा क्षेत्रों के 28 लाख से अधिक मतदाताओं का बूथ लेवल ऑफीसर की ओर से सत्यापन की प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है। वहीं सूची में शामिल नामों के मतदाताओं के आधार को भी आयोग की ओर से उपलब्ध कराए गए साफ्टवेयर पर लिकेज कराया जा रहा है। ताकि एक व्यक्ति-एक वोट की परिकल्पना को वास्तविकता में साकार किया जा सके। आधार अपडेशन से सूची में शामिल मतदाताओं के नाम और उनके पता एवं आयु आदि भी विवरण सही एवं दुरुस्त हो सकेगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम संजय सिंह ने बताया कि ई-डिस्ट्रिक्ट में भी कंप्यूटर पर भी कार्य तेजी से कराया जा रहा है। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता ने तहसील में वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर चले रहे कार्य का जायजा लिया। ऑपरेटरों से कहा कि वह लिकेज के कार्य में तेजी लाएं।

chat bot
आपका साथी