पुलिस ने हाथ भी नहीं उठाया लेकिन डर से मर गया जुआरी, जानें फिर क्या हुआ Hapur News

पुलिस की छापेमारी में जुआ खेल रहे एक शख्स की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 06:55 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 06:11 PM (IST)
पुलिस ने हाथ भी नहीं उठाया लेकिन डर से मर गया जुआरी, जानें फिर क्या हुआ Hapur News
पुलिस ने हाथ भी नहीं उठाया लेकिन डर से मर गया जुआरी, जानें फिर क्या हुआ Hapur News

हापुड़ [केशव त्यागी]। हाफिजपुर थाना क्षेत्र स्थित एक खेत में जुआ खेलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से चार आरोपितों को दबोच लिया। जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस की मारपीट से मौत होने का आरोप लगा मृतक के परिजन ने हंगामा किया। मृतक के घर और अस्पताल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हुई। मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजन को शांत कराया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सिकंदरगेट निवासी मुस्लिम फलों का ठेला लगाता था। सोमवार दोपहर करीब चार बजे हाफिजपुर पुलिस को सूचना मिली कि एनएच-9 बाइपास स्थित एक पेट्रोल पंप के सामने एक खेत में जुआ चल रहा है। सूचना को पुख्ता कर पुलिस ने सादी वर्दी में दबिश देकर मौके से चार आरोपितों को मौके से दबोच लिया। मुस्लिम समेत अन्य कई युवक वहां से भाग निकले।

भागने के दौरान बेहोश हुआ युवक

पुलिस कर्मियों ने आरोपितों का पीछा किया। कुछ दूर भागने के बाद मुस्लिम की हालत बिगड़ गई और वह खेत में गिरकर बेहोश हो गया। उसकी हालत बिगड़ता देखकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। आनन फानन में पुलिस मुस्लिम को लेकर अस्पताल पहुंची। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर मृतक के परिजन ने पुलिस की पिटाई से मुस्लिम की मौत होने का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। काफी संख्या में लोगों की भीड़ अस्पताल और मृतक के घर पहुंच गई। दोनों स्थानों पर पुलिस और लोगों के बीच जमकर नोकझोंक हुई।

परिजनों ने किया हंगामा

सिकंदरपुर पुलिस चौकी पर भी भारी संख्या में लोग पहुंचे और जमकर हंगामा किया। आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही थी। बवाल की आशंका पर हाफिजपुर थाना पुलिस के अलावा नगर कोतवाली पुलिस, थाना बाबूगढ़, थाना देहात पुलिस समेत सीओ सिटी राजेश कुमार, सीओ गढ़मुक्तेश्वर अशोक कुमार शुक्ल और सीओ पिलखुवा संतोष मिश्र भी मौके पर पहुंचे।

अधिकारियों ने किसी तरह लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। जिसके बाद पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि फिलहाल इस संबंध में तहरीर नहीं मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

फलों का ठेला लगाता था युवक

मुस्लिम अपनी पत्नी तबस्सुम, पुत्र सोनू, फरमान, अयान, जियान, अब्बूर और पुत्री फरीन के साथ रहता था। बच्चों की छोटे होने के कारण परिवार की जिम्मेदारी केवल मुस्लिम पर थी। फलों का ठेला लगाकर वह परिवार का पालन पोषण कर रहा था। मुस्लिम की मौत की सूचना जैसे ही उसके घर पहुंची, तो परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी और बच्चों का रो रोकर बुरा हाल था। वहां मौजूद हर कोई परिवार को सांत्वना देने का काम कर रहा था। रोते हुए कह रहे थे कि अब कौन उनकी जिम्मेदारी उठाएगा।

मृतक के परिजन ने बताया कि वह दिल की बीमारी का मरीज था। पुलिस भी मुस्लिम की मौत हृदय गति रुकने के कारण होने का दावा कर रही है। लेकिन परिजन पुलिस की पिटाई से होने का आरोप लगा रहे है। मौत किस कारण से हुई है, यह पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आ सकेगी।

ये भी पढ़ेंः DTC की क्लस्टर बस में लगी भीषण आग, ड्राइवर ने ऐसे बचाई यात्रियों की जान

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी