नियम विरुद्ध कमरा देने पर चौकीदार पर गिरी गाज

संवाद सहयोगी ब्रजघाट ब्रजघाट स्थित लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में नियम के विरुद्ध कम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:04 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:04 PM (IST)
नियम विरुद्ध कमरा देने पर चौकीदार पर गिरी गाज
नियम विरुद्ध कमरा देने पर चौकीदार पर गिरी गाज

संवाद सहयोगी, ब्रजघाट

ब्रजघाट स्थित लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में नियम के विरुद्ध कमरा किराए पर देने के मामले में चौकीदार पर गाज गिर गई। विभागीय अधिकारियों ने एक माह चली जांच के बाद उसको जनपदीय कार्यालय पर अटैच कर दिया गया है।

बता दिया जाए कि ब्रजघाट गंगानगरी में लोक निर्माण विभाग ने सपा शासन के दौरान करोड़ों की लागत से गेस्ट हाउस का निर्माण कराया हुआ था।देश से प्रदेश की राजधानी को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग -9 पर सफर करने के दौरान केंद्र एवं प्रदेश के मंत्री और नेताओं समेत सरकारी विभागों के आला अधिकारी इस गेस्ट हाउस में रुकते हैं। परंतु यहां कार्यरत चौकीदार ब्रजपाल द्वारा सरकारी नियमों की खुलेआम धज्जी उड़ाकर अपनी मनमानी चलाई जा रही थी। , जिसके चलते वीआईपी की आड़ लेकर गेस्ट हाउस में आम लोगों से लेकर संदिग्धों का भी ठहराव करा लिया जाता था। जिसकी एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई। वीडियों वायरल होने पर दैनिक जागरण ने 13 सितबर को समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया। समाचार प्रकाशित होने के बाद चौकीदार ब्रजपाल के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी। करीब एक माह चली जांच के बाद ब्रजपाल सिंह को जनपद के कार्यालय पर अटैच कर दिया गया है, जबकि उसके स्थान पर अमरपाल सिंह को तैनात किया गया।

क्या कहते हैं अधिकारी

ब्रजघाट स्थित गेस्ट हाउस पर तैनात चौकीदार पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। जिसकी विभागीय जांच की गई। जांच के बाद उसको जनपद के कार्यालय पर अटैच कर दिया गया है।

- उधम सिंह, अवर अभियंता, लोक निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी