अल्लीपुर गेहूं क्रय केंद्र पर तौल बंद, अफसर की रिपोर्ट ओके

जागरण संवाददाता हापुड़ गेहूं क्रय केंद्रों पर किसानों से अधिक गेहूं लेने के मामले सामने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:56 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:56 PM (IST)
अल्लीपुर गेहूं क्रय केंद्र पर तौल बंद, अफसर की रिपोर्ट ओके
अल्लीपुर गेहूं क्रय केंद्र पर तौल बंद, अफसर की रिपोर्ट ओके

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

गेहूं क्रय केंद्रों पर किसानों से अधिक गेहूं लेने के मामले सामने आने के बाद अब किसानों को परेशान किया जा रहा है। कहीं केंद्र प्रभारी गायब मिलते हैं तो कहीं बारदाना न होने के बात कहकर तौल बंद कर देते हैं, लेकिन अफसरों के निरीक्षण में सबकुछ ओके मिलता है। गेहूं खरीद के अंतिम दिनों में ज्यादा गड़बड़ी और लापरवाही सामने आ रही है।

शनिवार को गांव अल्लीपुर स्थित पीसीएफ के गेहूं क्रय केंद्र पर एक अप्रैल से गेहूं खरीदा जा रहा है। शनिवार को कुछ किसानों ने क्रय केंद्र पर तौल न होने की सूचना भारतीय किसान यूनियन के नेताओं को दी। सूचना जतिन चौधरी के साथ मिलकर बड़ी संख्या में किसान केंद्र पर पहुंच गए। उनका आरोप है कि जब उन्होंने गेहूं की तौल शुरू करने के लिए कहा तो बारदाना न होने का हवाला देकर इन्कार कर दिया। किसानों का यह भी कहना है कि पिछले पांच दिन से केंद्र पर तौल नहीं हो रही है। किसान रोज ट्रालियों में गेहूं लेकर आते हैं और वापस लौट जाते हैं। इस पर भाकियू नेता भड़क गए। उन्होंने केंद्र पर ही प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसकी सूचना एसडीएम और एडीएम तक पहुंच गई। मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो आनन-फानन में तौल शुरू कर दी।

कुछ देर बाद ही पीसीएफ की जिला प्रबंधक अनीता श्रीवास्तव भी पहुंच गई, लेकिन तब तक भाकियू नेता वहां से जा चुके थे। उन्होंने बताया कि क्रय केंद्र पर तौल बंद नहीं हुई थी। बारदाना पहले से मौजूद था और बारदाने की गाड़ी उनसे कुछ देर पहले ही पहुंची थी। अनीता श्रीवास्तव ने क्रय केंद्र पर तौल कराते हुए फोटो खींचकर अफसरों को भेजी और निरीक्षण रिपोर्ट में किसान नेताओं के आरोपों का खंडन कर दिया। किसानों का कहना है कि अफसरों को अपने निरीक्षण में सबकुछ सही मिलता है। धरातल पर किसान परेशान हो रहा है। प्रदर्शन करने वालों में देवेंद्र सिंह, जतिन चौधरी, रविदर सिंह, भूदेव, कल्लू, शहंशाह, विकास, बबलू, अशोक लाला, रविदर, बबली, संजय, ब्रजमोहन, दयानंद शर्मा, निशांत, यशवीर सिंह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी