साठ लाख के पांच हजार बकायेदारों के घरों की पेयजल सप्लाई लाइन कटेगी

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर घरों में जा रही पानी की सप्लाई काटे जाने पर पांच हजार बक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 06:24 PM (IST)
साठ लाख के पांच हजार बकायेदारों के घरों की पेयजल सप्लाई लाइन कटेगी
साठ लाख के पांच हजार बकायेदारों के घरों की पेयजल सप्लाई लाइन कटेगी

संवाद सहयोगी , गढ़मुक्तेश्वर

घरों में जा रही पानी की सप्लाई काटे जाने पर पांच हजार बकायेदार परिवारों को पेयजल की किल्लत रह सकती है। नगर पालिका द्वारा बकायेदारों को 15 अक्टूबर तक बिल जमा करने के लिए अंतिम मौका दिया गया। उसके बाद सप्लाई बंद कर आरसी काटकर तहसील प्रशासन को वसूली के लिए भेजी जाएगी।

पालिका परिषद द्वारा गढ़, चौपला, ब्रजघाट समेत नई आबादी वाले मोहल्लों में भी टंकियों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति दी जा रही है, जिसकी एवज में 50 रुपये प्रतिमाह की दर से जलकर वसूला जाता है। परंतु इसके बाद भी अधिकांश उपभोक्ता कई सालों से जलकर की अदायगी नहीं कर पाए हैं, जिससे हजारों उपभोक्ताओं पर लगभग 60 लाख का जल कर बकाया चल रहा है। जिसकी वसूली न होने से भूमिगत पाइप न बिछने पर पालिका की पेयजल आपूर्ति के अभाव में कई स्थानों पर रहने वाले सैकड़ों परिवारों को मजबूरी में नलों का असुरक्षित पानी ही उपयोग करना पड़ रहा है।

पेयजल आपूर्ति से जुड़ा कामकाज प्रभावित होने पर पालिका प्रशासन ने बकाया वसूली में तेजी लाने का मुद्दा अपनी पहली प्राथमिकता में लिया हुआ है, परंतु इसके बाद भी ढिलाई और लापरवाही होने से बकाया वसूली अभियान में कोई तेजी नहीं आ पाई है। क्या कहते हैं पालिकाध्यक्ष (बयान)

---------

अगर जलकर के बकाएदारों ने 15 अक्टूबर बिल जमा नहीं किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- सोना सिंह, पालिकाध्यक्ष

--------

--अवैध कनेक्शन होंगे बंद (बाक्स)

गढ़मुक्तेश्वर शहर में अवैध रूप से पेयजल कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं के भी कनेक्शन भी पालिका प्रशासन जल्द कटवाएगी। इसके साथ ही पानी की बर्बादी को रोका जाएगा।

chat bot
आपका साथी